बयान से पलटे वीरभद्र कहा वो तो एक व्यंग्य था

Friday, Jan 29, 2021 - 10:40 AM (IST)

शिमला : पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह राजनीति से सन्यास के अपने बयान से पलट गए हैं और अब उन्होंने सोलन के कुनिहार में आगामी विधानसभा चुनाव ना लड़ने की बात के हल्का फुल्का व्यंग्य करार दिया है। फेसबुक पर पोस्ट डाल उन्होंने कहा कि इस तथ्य को गंभीरता से ना लिया जाए, जब तक मां भीमाकाली चाहेंगी वह प्रदेश की सेवा करते रहेंगे। उन्होंने फेसबुक पोस्ट  में लिखा है कि आज मीडिया ने मेरे चुनाव ना लड़ने बारे हल्के-फुल्के व्यंग्य को गंभीरता से ले लिया। मेरा चुनाव लड़ना या ना लड़ना भविष्य के गर्व में छिपा है, जो सक्रिय राजनीति में हैं, उन्हें एक ना एक दिन रिटायरमेंट लेनी है, यह एक सत्य हैं, लेकिन कब लेनी है यह प्रदेश की जनता और उस समय की राजनीतिक परिस्थितियां तय करेंगी। 

प्रदेश के लोगों ने मुझे हमेशा बहुत प्यार और मान सम्मान दिया हैं और छह बार प्रदेश का सीएम के रूप में सेवा करने का अवसर प्राप्त करवाया है। अतः राजनीति से सन्यास के विषय को मैं भविष्य की राजनीतिक गतिविधियों पर छोड़ता हूं। मैं कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए पूरे जोश के साथ लोगों के बीच आ जा रहा हूं। इसलिए इस तथ्य को गंभीरता से ना लिया जाए, जब तक मां भीमाकाली चाहेंगी मैं प्रदेश की सेवा करता रहूंगा।

पहले कही थी ये बात 

कुनिहार दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे। पर उन्हें कांग्रेस पार्टी से प्यार है। वह कांग्रेसी हैं और मरते दम तक कांग्रेसी रहेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में गद्दारी को बर्दाश्त मत करो। गद्दार पार्टी में रहते हुए पार्टी को कमजोर करते हैं। गद्दारों को बाहर का रास्ता दिखाना ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोद बनते हैं कांग्रेसी और अपने स्वार्थ के लिए कांग्रेस को हराते हैं। एक गद्दार आगे चल कर गद्दारों की फौज पैदा करेगा। इसलिए गद्दारों से प्रार्थना है कि आपको कांग्रेस में नहीं रहना है तो छोड़कर चले जाएं। कांग्रेस में रहकर जो पार्टी की पीठ पर छूरा मार रहे हैं, उनका कांग्रेस में कोई स्थान नहीं है। इससे अच्छा नए लोग आएं। जिला सोलन के उपमंडल अर्की के कुनिहार में आज वीरभद्र सिंह नवनिर्वाचित कांग्रेस समर्थित प्रधानों, उपप्रधानों व बीडीसी सदस्यों को शपथ ग्रहण समारोह के उपरांत आशीर्वाद देने पहुचे थे।
 

prashant sharma