HPPSC ने घोषित किया सबोर्डिनेट अलाइड सर्विसिज/पोस्ट्स प्रीलिमिनरी परीक्षा का परिणाम

Tuesday, Mar 17, 2020 - 06:53 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सबोर्डिनेट अलाइड सर्विसिज/पोस्ट्स प्रीलिमिनरी परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। यह परीक्षा बीते 9 फरवरी को आयोजित हुई थी। इस परीक्षा मेें प्रदेश में स्थापित विभिन्न परीक्षा केंद्रों मेें कुल 37149 उम्मीदवार बैठे थे। इस प्रीलिमिनरी परीक्षा मेंं उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए अलग से आवेदन करने की जरूरत नहीं है। इन उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा के पहले दिन आयु प्रमाण के लिए मैट्रिक सर्टीफिकेट, शैक्षणिक योग्यता, कैटेगरी सर्टीफिकेट के साथ-साथ ओआरए की कॉपी सबमिट करनी होगी। यह जानकारी आयोग के अंडर सैक्रेटरी राकेश कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि परिणाम व अन्य जरूरी जानकारी आयोग की वैबसाइट पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्य परीक्षा की तिथि आगामी दिनों में घोषित की जाएगी।

परीक्षा का शैड्यूल आयोग की वैबसाइट पर

न्यायिक सेवा प्रीलिमिनरी परीक्षा का परिणाम भी घोषित हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने न्यायिक सेवा प्रीलिमिनरी परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। यह परीक्षा बीते 1 मार्च को आयोजित की गई थी। इस प्रीलिमिनरी परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों के रोल नंबर और हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा की मुख्य परीक्षा का शैड्यूल आयोग की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया गया है। परिणाम को लेकर कोई भी स्पष्टीकरण के लिए आयोग के कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक दूरभाष पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा टोल फ्री नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है। यह जानकारी आयोग के अंडर सैके्रेटरी राकेश कुमार ने दी।

81 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए हुए क्वालीफाई

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति विकास निगम में जिला मैनेजर के 4 पदों को अनुबंध आधार पर भरने के लिए आयोजित प्रीलिमिनरी परीक्षा/ऑब्जैक्टिव टाइप स्क्रीनिंग टैस्ट का परिणाम भी घोषित कर दिया है। इसमें 81 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए। उत्तीर्ण हुए उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई हुए हैं। आयोग के अंडर सैके्रेटरी राकेश कुमार ने यह जानकारी दी। मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई हुए उम्मीदवारों के लिए जरूरी जानकारी आयोग की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गई है।

Vijay