मंडी : ऐतिहासिक सेरी मंच पर जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस, राजीव बिंदल ने लहराया तिरंगा

Saturday, Jan 26, 2019 - 01:24 PM (IST)

 मंडी(नीरज) : 70वें गणतंत्र दिवस का जिला स्तरयी समारोह मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर आयोजित किया गया। समारोह में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। सबसे पहले उन्होंने गांधी चौक पर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करके उन्हें नमन किया। इसके उपरांत उन्होंने राष्ट्रध्वज लहराया और परेड़ का निरीक्षण करने के बाद सलामी ली। इसके बाद उनहोंने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि देश को आजाद करवाने में एक हजार वर्षों तक संघर्ष करना पड़ा और इस दौरान कई पीढि़यों ने देश की खातिर अपने प्राणों की आहूति दी। उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने वालों को कभी नहीं भुलाया जा सकता और हम सभी सदैव उनके ऋणी रहेंगे।

उन्होंने उपस्थित लोगों से देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने का आहवान भी किया। इस मौके पर उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी भी उपस्थित लोगों को दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश विकास की राह में आगे बढ़ रहा है। उनहोंने प्रदेश सरकार को संवेदनशील सरकार बताया। उन्होंने कहा कि सरकार समाज के हर वर्ग का विशेष ध्यान रख रही है और जो समाज की पिछड़ी श्रेणी में आते हैं उनके उत्थान के लिए विशेष योजनाएं चलाई जा रही हैं। जनमंच जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों की समस्याओं का समाधान उनके घर द्वार पर किया जा रहा है।

वहीं परेड़ में मंडी जिला पुलिस, महिला पुलिस, होमगार्ड, महिला होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एंड गाईड और जिला के विभिन्न स्कूलों से आए बच्चों की टुकडि़यों ने भाग लिया। इतना ही नहीं विभिन्न शिक्षण संस्थानों से आए बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए। इस मौके पर जिला स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। समारोह में सांसद राम स्वरूप शर्मा, जिला के विधायक और सभी प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।
 

kirti