कुम्भकरण की नींद से कब जागेगा विभाग, नहीं ले रहा गिरी चट्टानें हटाने का नाम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 01:54 PM (IST)

कुल्लू(दिलीप): कहते हैं कि रामायण में कुम्भकरण को 6 महीने तक सोने का वरदान ब्रम्हदेव से मिला था और 1 दिन उठता और भर पेट खाता और अपने सगे संबंधियों से मिलता और पुनः सो जाता। ऐसी स्थिति कुल्लू निमार्ण विभाग की बनी हुई है। 6 माह से भी अधिक समय भी गुजर चुका हैं लेकिन लोक निमार्ण विभाग कुम्भकरण की नींद में सोया है।इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोगों का नुकसान हो रहा हैं।
PunjabKesari

भल्याणी की सड़को पर बजरी बिछाई गई लेकिन विभाग के पास उस पर टायरिंग करने का समय नहीं मिल रहा हैं और हर दिन दो पहिए वाहन फिसल रहें है। वहीं कुल्लू से तेलग सड़क पर फरवरी माह में हुई बारिश से काफी नुकसान हुआ था,जिसमें सड़कों पर कई चट्टाने खिसकी थी और कई लोगों के खेत खलीयान और बगीचे इसकी चपेट में आ चुके थे।लेकिन लोक निमार्ण विभाग 7 माह बीत जाने के वाद किसी प्रकार की भरपाई नहीं कर सका।न तो लोक निमार्ण विभाग के द्वारा सड़क में निकास नालियां वनाई गई है। जिसके कारण आए दिन लोगों के खेतो, बगीचों का नुकासान हो रहा हैं । वहीं भुट्टी के पास एक बड़े पत्थर को गिरे हुए 7 माह से अधिक का समय हो चुका हैं।
PunjabKesari

पत्थर ऐसे स्थान पर गिरा हैं कि जहां से मोड़ हैं। उस स्थान से पत्थर के कारण आने वाली गाड़ियो का पता नहीं लग पाता हैं और कई बार हादसा होने से भी बच गए है। स्थानीय लोग दौलत, रमेश, मोहर, सिहं, गणेश व दियाल का कहना है कि सरकार और प्रशासन लगघाटी को अनछुआ कर रहे हैं और लगघाटी की और काई ध्यान नहीं दे रहा है।
PunjabKesari

उन्होंने बताया कि 7माह से अधिक समय गुजर चुका हैं लेकिन एक पत्थर तक नहीं हटा सके। प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि समय पर इस पत्थर नहीं हटाया गया तो आने समय पर प्रशसन का घेराव करेगें।चालक ध्यान चंद ने बताया कि पत्थर से काफी परेशानिया आ रही हैं, इस पत्थर के कारण दुसरी साईड से आने वाली गाडियों का पता नहीं चलता हैं। फरवरी माह से बारिश के कारण ये पत्थर गिरा था और इस पत्थर के कारण दुर्घटना होने का अंदेशा जताया जा रहा है।
PunjabKesari

उन्होंने बताया कि भुभुजोत टनल के नाम पर एक तो लोगों को ठगा गया और लोगों की जमीन को का भी नुकसान किया जिसके कारण आज ये समस्या आ रही हैं। उन्होने बताया कि लोक निमार्ण विभाग के तो दर्शन नहीं होते हैं। और सड़क पर जगह-जगह चटटाने गिरी हैं और लोगों का भारी नुकासान भी हुआ है। उन्होने कहा कि विभाग को कई बार अवगत भी करवाया गया लेकिन इनके सिर से जूॅ तक नहीं रेंगती। उन्होंने ने चेतावनी देते हए कहा कि अगर आने वाले समय में इन समस्याओं का हल नहीं हुआ तो वह धरना देने में कोई गुरेज नहीं करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News