आयकर रिटर्न मामले में राम स्वरूप को मिली राहत(Video)

Sunday, Apr 28, 2019 - 10:39 AM (IST)

मंडी(नीरज):मंडी से भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा को बड़ी राहत मिली है। चार वर्षों की आयकर रिटर्न एक साथ भरने के मामले में चुनाव आयोग ने कोई अनियमितता नहीं पाई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट बनाकर राज्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दी है। राम स्वरूप शर्मा ने चार वर्षों तक आयकर रिटर्न नहीं भरी और अभी हाल ही में सारी रिटर्न एक साथ भर दी थी। इसकी शिकायत कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से की थी। चुनाव आयोग ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई की और आयकर विभाग के कमीश्नर से इस संदर्भ में जबाव मांगा, वहीं प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा से भी स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया था।

आयकर विभाग की तरफ से जिला निर्वाचन अधिकारी को जो जबाव मिला है उसमें कहा कि गया है कि एक साथ चार वर्षों की आयकर रिटर्न भरकर राम स्वरूप शर्मा ने कुछ गलत नहीं किया है। सूत्रों से ऐसी जानकारी मिली है कि राम स्वरूप शर्मा ने चार वर्षों की आयकर रिटर्न एक साथ भरने के लिए आयकर कमीश्नर को आवेदन किया था। इस आवेदन के साथ सांसद की बीमारी और अन्य व्यस्तताओं का जिक्र किया गया था। आयकर कमीश्नर ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए राम स्वरूप शर्मा को यह रिर्टन भरने की अनुमति दी थी जिसके बाद ही चार वर्षों की रिर्टन एक साथ भरी गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि राम स्वरूप शर्मा के आयकर रिर्टन मामले की पूरी रिपोर्ट बनाकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि अब इस पर आगामी कार्रवाई मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा ही की जानी है। प्राथमिक दृष्टि में और आयकर कमीश्नर से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें कुछ गलत नहीं पाया गया है। बता दें कि इससे राम स्वरूप शर्मा को बड़ी राहत मिली है। प्रदेश भर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था कि राम स्वरूप शर्मा का नामांकन रद्द हो सकता है। ऐसे में भाजपा ने आनन-फानन में पिछले कल ही कवरिंग कैंडिडेट के रूप में ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर को मैदान में उतार दिया था, लेकिन आज निर्वाचन आयोग द्वारा भेजी गई रिपोर्ट से राम स्वरूप शर्मा ने राहत की सांस ली है।

kirti