विद्या स्टोक्स ने कुलदीप सिंह राठौर को बनाया अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी (Video)

Wednesday, Apr 03, 2019 - 01:06 PM (IST)

ठियोग (मनीष): प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा है कि देश की बागडोर ऐसे शासक के हाथ में है जो कम पढ़ा लिखा है और झूठे वायदे करके सत्ता में काबिज हुआ है। इससे पूर्व ठियोग पहुंचने पर कुलदीप राठौर का कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री विद्या स्टोक्स भी उनके साथ थी। इस मौके पर विद्या स्टोक्स ने अपने संबोधन में राठौर को अपना उत्तराधिकारी घोषित करते हुए कहा कि ठियोग की बागडोर अब राठौर के हाथ रहेगी और जो पार्टी में बिखराव चल रहा है उसे एकजुट करने में स्थानीय होने के नाते राठौर बेहतरीन कार्य करेंगे। उन्होंने कहां की कुलदीप राठौर जैसे व्यक्तित्व को बड़ी मेहनत के बाद खोजा गया है जो अब ठियोग विधानसभा क्षेत्र की बागडोर भी देखेंगे।

इस दौरान अप्पर शिमला के एकदिवसीय दौरे के दौरान ठियोग के ऐतिहासिक नेहरू मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कुलदीप राठौर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता को गुमराह करके झूठे आश्वासन दिए और सत्ता पर काबिज हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का विगत 5 वर्षों में एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं हुआ है और 9 करोड़ रोजगार देने का वादा तथा किसानों की आमदनी में 50 प्रतिशत की वृद्धि के झूठे वायदे किए गए, जिसे प्रदेश की जनता भलीभांति परिचित है और इसका जवाब अभी हाल ही में लोकसभा चुनावों में देने को तैयार बैठी है। उन्होंने कहा कि भाजपा का कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का सपना अधूरा रह गया है और अब परिस्थितियां ऐसी है कि भाजपा मुक्त भारत होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि एक चाय वाला प्रधानमंत्री बनाए फिर प्रधान सेवक और अब चौकीदार बन गया है और उनकी देखा देखी में पूरे मंत्री तथा विधायक भी अब चौकीदार हो गए हैं। उन्होंने केंद्र की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एस.पी.जी. की सुरक्षा में घूमने वाले प्रधानमंत्री चौकीदार बन गए हैं जब पुलवामा में सैनिक काफिले पर हमला हुआ राफेल की फाइल चोरी हो गई तो चौकीदार कहां सो रहे थे। उन्होंने कहा कि 5 वर्ष में पांच ऐसे कोई काम बताएं जो देश की जनता के लिए किए गए हो। राठौर ने कहा कि प्रदेश में इस बार कांग्रेस चारों सीटों पर बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और अभी तक के सर्वे बता रहे हैं कि परिस्थितियां बदल चुकी है और कांग्रेस मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी 3 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं और चौथी सीट पर जल्द ही प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि ठियोग से उनका जमीनी लगाव है कांग्रेस प्रत्याशी को ठियोग से भरी लीड मिलेगी जो पार्टी शीर्ष नेतृत्व के लिए भी एक संदेश होगी की पार्टी द्वारा ठियोग विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश अध्यक्ष बनाकर सही कदम उठाया गया है। उन्होंने जयराम सरकार पर भी इस दौरान हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार भी हर मोर्चे पर असफल रही है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा किए गए विकास कार्यों का उद्घाटन कर कर रही है। उन्होंने कहा कि शिव विधानसभा क्षेत्र की सभी योजनाएं अधर में लटकी हुई है, जिसे लेकर इन लोकसभा चुनावों में वह सरकार को हर मोर्चे पर घेरेंगें। इस मौके पर कांग्रेस मंडल अध्यक्ष ब्रह्मानंद शर्मा, पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी दीपक राठौर के अलावा कई वक्ताओं ने अपने विचार रखें।

Ekta