HRTC में ड्राइवरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, 16 मार्च से प्री-ड्राइविंग टैस्ट

Thursday, Mar 05, 2020 - 08:26 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): एचआरटीसी में ड्राइवरों के 400 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। निगम प्रबंधन मुख्यालय शिमला प्रदेश के चारों डिवीजन में 16 मार्च से प्रारंभिक ड्राइविंग टैस्ट प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। शिमला डिवीजन सहित धर्मशाला, मंडी, शिमला और हमीरपुर डिवीजनों में भी 16 मार्च से ही प्रारंभिक टैस्ट प्रक्रिया शुरू होगी। यह टैस्ट प्रक्रिया 1 अप्रैल तक चलेगी। भर्ती प्रक्रिया को लेकर निगम प्रबंधन ने सख्त नियम व खास निर्देश जारी किए हैं। इन सख्त नियमों के तहत प्रारंभिक ड्राइविंग टैस्ट में केवल उम्मीदवारों के निर्धारित तारीख पर ही टैस्ट लिए जाएंगे। यदि उम्मीदवार उसे भेजे गए कॉल लैटर की तिथि पर नहीं पहुंचता है तो उसके बाद उम्मीदवार का ड्राइविंग टैस्ट नहीं लिया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार को अपने ड्राइविंग टैस्ट कॉल लैटर में दी गई तिथि के अनुसार ड्राइविंग टैस्ट देने पहुंचना होगा।

नहीं पहुंचा कॉल लैटर तो शिमला डिवीजन के उम्मीदवार करें संपर्क

चालक पदों के उम्मीदवारों की सुविधा को लेकर निगम प्रबंधन ने मोबाइल नंबर व दूरभाष नंबर जारी किए हैं। शिमला डिवीजन में 1700 उम्मीदवारों ने चालक पद के लिए आवेदन किए हैं। इन सभी को निगम प्रबंधन ने कॉल लैटर जारी किए हैं। ये प्री-टैस्ट मंडलीय कर्मशाला तारादेवी में होंगे। यदि किसी उम्मीदवार को कॉल लैटर नहीं पहुंचा है तो वह दूरभाष नंबर 0177-2812328 व मोबाइल नंबर 9805079490 पर संपर्क कर सकता है।

तारादेवी शिमला में होगी प्रदेश के चारों डिवीजनों की मुख्य परीक्षा

प्रदेश के चारों डिवीजनों में प्रारंभिक ड्राइविंग टैस्ट परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षा में उत्तीर्ण सभी उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा तारादेवी कर्मशाला में होगी। प्री-परीक्षा में उत्तीर्ण होने वालों की अलग से सूची तैयार की जाएगी। वहीं मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार होकर मैरिट बनेगी।

क्या कहते हैं शिमला के डीएम

एचआरटीसी शिमला के डीएम रघुीवर सिंह ने बताया कि एचआरटीसी में 400 चालक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। शिमला सहित प्रदेश के चारों डिवीजनों में 16 मार्च से प्रारंभिक ड्राइविंग टैस्ट प्रक्रिया शुरू होगी और 1 अप्रैल तक जारी रहेगी। टैस्ट को लेकर उम्मीदवारों को कॉल लैटर जारी कर दिए गए हैं। कॉल लैटर के तहत दी गई तिथि पर उम्मीदवार तारादेवी पहुंच जाएं। ज्ञात रहे कि कॉल लैटर में दी गई तिथि के बाद आने वाले उम्मीदवारों के टैस्ट नहीं लिए जाएंगे।

Vijay