मानव भारती विश्वविद्यालय का रिकॉर्ड गुम, राजस्थान में तलाश में जुटी पुलिस

6/24/2020 10:19:56 PM

सोलन (अमित): मानव भारती विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री मामले की जांच सोलन पुलिस की एसआईटी राजस्थान में कर रही है। अहम बात यह है कि मामले की तह तक पहुंचने के लिए कोरोना के बावजूद भी सोलन पुलिस राजस्थान में मामले का पर्दाफाश करने के लिए डटी हुई है, वहीं पुलिस टीम को जांच में यह खुलासा हुआ है कि मानव भारती से राजस्थान के माधव विश्वविद्यालय भेजा गया कुछ रिकॉर्ड गायब हो चुका है जिसकी तलाश पुलिस की टीम राजस्थान में कर रही है। पुलिस को शुरू से ही शक था कि रिकार्ड से छेड़छाड़ हो सकती है और यही कारण है कि सोलन पुलिस के एएसपी शिव कुमार शर्मा, डीएसपी रमेश शर्मा स्वयं एसआईटी का नेतृत्व कर रहे हैं।

बता दें कि लॉकडाऊन से पहले सोलन पुलिस की एसआईटी ने मानव भारती विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री मामले को लेकर हरियाणा की एक महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। इसके बाद सरकार के आदेश पर एसआईटी का गठन हुआ और मामले की जांच शुरू की गई। मानव भारती विश्वविद्यालय में छापेमारी कर रिकॉर्ड जब्त किया था। इसके बाद राजस्थान में पुलिस ने माधव विश्वविद्यालय में भी छापा मारा और वहां पर भी मानव भारती का रिकॅार्ड जब्त किया, साथ ही परिसर के कुछ कमरों को सील किया गया। इसके बाद लॉकडाऊन होने के चलते मामले की जांच थम गई।

अब दोबारा जांच शुरू हुई है और विश्वविद्यालय के चेयरमैन की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसका रिमांड हासिल कर उसे जांच के लिए राजस्थान ले गई है लेकिन पुलिस को वहां पर खुलासा हुआ है कि विश्वविद्यालय के रिकार्ड से छेड़छाड़ की गई है और रिकार्ड गुम है, ऐसे में पुलिस अब उस रिकॉर्ड को फिर से तलाश रही है। एएसपी शिव कुमार शर्मा ने कहा कि कुछ रिकार्ड गुम पाया गया है जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है।


Vijay

Related News