राठौर ने साधा निशाना, बोले-कोरोना वायरस को लेकर गंभीर नहीं भाजपा

Sunday, Mar 15, 2020 - 09:30 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की दहशत के बीच जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में आयोजित भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक खासी चर्चा में आ गई है। इस बैठक को लेकर अब कांग्रेस ने भी आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है तथा भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि विश्वभर में कोरोना वायरस को लेकर खौफ का माहौल बना हुआ है जबकि प्रदेश की भाजपा सरकार सम्मेलन में व्यस्त है। 

भाजपा की कथनी-करनी में अंतर

उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों की तरह हिमाचल में भी सरकार ने सभी शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक बंद कर दिए हैं और ऐसे कार्यक्रम आयोजित न करने के निर्देश दिए हैं, जिनसे बड़ी संख्या में लोग जुटते हों। बावजूद इसके सत्ताधारी दल भाजपा द्वारा रविवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि सरकार कोरोना वायरस को लेकर गंभीर नहीं है और उसकी कथनी और करनी में अंतर है।

भाजपा केवल दूसरों को देती है उपदेश, खुद नहीं करती अमल

उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना को लेकर सरकार ने ज्यादा भीड़भाड़ में एकत्रित न होने के लिए एडवाइजरी जारी की है, वहीं दूसरी तरफ सम्मेलन का आयोजन कर रही है, जिसमें मुख्यमंत्री, मंत्री और बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए ऐसी स्थिति में भाजपा को अपना कार्यक्रम स्थगित करना चाहिए था जिससे सभी में एक संदेश भी जाना था। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा केवल दूसरों को उपदेश देती है जबकि खुद उस पर अमल नहीं करती है।

रैली के साथ दौरा किया रद्द

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद ही कांग्रेस ने अपनी रैली और उन्होंने अपना दौरा रद्द किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और सरकार के मंत्रियों को सम्मेलन में व्यस्त होने की बजाय कोरोना की स्थिति पर नजर रखनी चाहिए और प्रदेश के अस्पतालों में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लेना चाहिए। लोगों में इस महामारी को लेकर भय का माहौल न बने, उस दिशा में सरकार को प्रभावी कदम उठाने चाहिए।

Vijay