हिमाचल के रामपुर में बड़ा भू-स्खलन, मां-बेटी की मौके पर मौत, 3 घायल

Tuesday, Aug 13, 2019 - 08:51 PM (IST)

रामपुर (बिशेषर नेगी): शिमला जिला के रामपुर में बड़ा भू-स्खलन होने से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार मशनु के समीप बाजवा के शरीरी जंगल में भू-स्खलन होने से एक बड़ा पेड़ गुज्जरों के डेरे पर गिर गया। इस हादसे में मां-बेटी की मौके पर मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। इस हादसे में 2 बच्चों को भी हल्की चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि घटना के समय डेरे में बच्चों समेत करीब 6 लोग सो रहे थे। घटना सोमवार रात करीब 10 बजे घटी बताई जा रही है।

हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए बशीर ने बताया कि ईद मानने के बाद डेरे में वह, उसकी सास, उसकी डेढ़ साल बच्ची, उसकी पत्नी और पत्नी की 2 बहनें सो रहे थे। इसी बीच भू-स्खलन होने से एक बड़ा पेड़ उनके अस्थायी रिहायश पर आ गिरा। पेड़ के गिरते ही उसकी पत्नी हनफ बाहर निकल गई जबकि उसकी सास जीतून मीर हमजा निवासी दरशाल तहसील रामपुर व उसकी बेटी सायरा बानो (17) की पेड़ के नीचे दबने से मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उसकी डेढ़ साल की बच्ची सामया और उसकी पत्नी की बहन मीरा (14) बच गए। घटना की सूचना मिलते ही सराहन पुलिस टीम मौके पहुंची और घटना के कारणों की जांच में जुटी गई।

वहीं बशीर के रिश्तेदार बरकत अली ने बताया कि रात को करीब साढ़े 10 बजे घटना की सूचना मिली। उसके बाद वे मौके के लिए रवाना हुए तथा सुबह 4 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। उधर, चिकित्सक मनी ने बताया कि 3 घायल खनेरी चिकित्सालय लाए गए हैं, जिनमें एक को रीढ़ की हड्डी में चोट के चलते शिमला रैफर किया गया है जबकि घायल बच्ची (डेढ़ वर्ष) और लड़की (14 वर्ष) को खनेरी चिकित्सालय में भर्ती किया गया है। तहसीलदार रामपुर विपिन ठाकुर ने बताया कि हादसे के शिकार परिवार को प्रशासन के माध्यम से आर्थिक सहायता मुहैया करवाई गई। उन्होंने बताया कि मौके पर राजस्व विभाग की टीम नुक्सान का निरीक्षण कर रही है।

Ekta