भीषण अग्निकांड में एक वृद्ध महिला समेत जिंदा जलीं 5 बकरियां व 3 गऊएं

Tuesday, Feb 28, 2023 - 05:39 PM (IST)

रामपुर बुशहर (नोगल): उपमंडल के अंतर्गत सराहन बुशहर के रंगोरी गांव की छोटी बस्ती खलटी के ठरलु में आग लग गई। इस भीषण अग्रिकांड में 8 कमरों के दोमंजिला लकड़ी के मकान में एक बुजुर्ग महिला की जिंदा जलने से मौत हो गई। इसके अलावा मकान की गऊशाला में बंधीं 5 बकरियां व 3 गऊएं भी इस अग्निकांड में जिंदा जल गईं। इस आगजनी की घटना में करीब 50 लाख रुपए के नुक्सान का आकलन किया गया है। इस हादसे में मान सिंह व दिला राम पुत्र स्वर्गीय मोहन लाल के घर में आग लग गई।

इस दोमंजिला लकड़ी के मकान में करीब 8 कमरे थे। आग की तेज लपटों में लक ड़ी का मकान जलकर राख हो गया। इस हादसे में शुकरी देवी (75) पत्नी स्व. मोहन लाल गांव खलटी डाकघर शाहधार तहसील रामपुर जिला शिमला की जलकर मौत गई है। पुलिस ने बुजुर्ग महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है। एस.डी.पी.ओ. रामपुर चंद्रशेखर कायस्थ ने बताया कि बीती देर रात करीब अढ़ाई बजे रंगोरी गांव के मान सिंह व दिला राम के मकान में यह हादसा सामने आया। इस हादसे के दौरान मकान के कमरे में सो रही शुकरी देवी आग के बीच अंदर ही फंस गई, जिससे जलने से उसकी मौके पर मौत हो गई।

इस भीषण अग्निकांड का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरा घर देखते ही देखते पूरी तरह से जलकर राख हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक टीमें मौके के लिए रवाना हुईं। डी.एस.पी. रामपुर चंद्रशेखर कायस्थ ने बताया कि इस दर्दनाक हादसे में एक वृद्ध महिला समेत 5 बकरियों व 3 गऊओं की जिंदा जलकर मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि  हादसे के कारणों की छानबीन की जा रही है। एस.डी.एम. सुरेंद्र मोहन ने बताया कि इस अग्निकांड में करीब 50 लाख रुपए का नुकसान आंका गया है, साथ ही प्रभावित परिवारों की हरसंभव सहायता की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवारों को राहत राशि के तौर पर 50,000 रुपए की नकद राशि, तिरपाल, राशन किट व अन्य राहत सामग्री वितरित की गई है।

घटना के 3 घंटे बाद मिली सूचना
उपमंडल रामपुर के सराहन तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत शाहधार के गांव रंगोरी से मकान दूर होने के कारण ग्रामीणों को भी घटना के 3 घंटे के बाद सूचना मिली। इस दौरान मकान पूरा जलकर राख हो गया था। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासन से संपर्क किया। हालांकि प्रशासन की टीम सूचना मिलने के बाद तुरंत ही घटना स्थल की ओर रवाना हो गई थी। सड़क मार्ग से मकान काफी दूर होने के कारण प्रशासन व पुलिस को घटना स्थल तक पैदल ही पहुंचना पड़ा।

Content Writer

Kuldeep