ऑडियो क्लिप को लेकर MC की बैठक में हंगामा, BJP पार्षद और डिप्टी मेयर के बीच तीखी नोक-झोंक

Wednesday, Jan 30, 2019 - 06:15 PM (IST)

शिमला (राजीव): शहर में कई दिनों से वायरल हो रही एक ऑडियो क्लिप की गूंज बुधवार को निगम की मासिक बैठक में गूंजी। ऑडियो क्लिप की गूंज से भाजपा के पार्षद और डिप्टी मेयर के बीच बात हाथापाई तक पहुंच गई लेकिन मेयर और पार्षद द्वारा बीच-बचाव करने से मामला शांत हो गया। दरअसल एक ऑडियो क्लिप पिछले कई दिनों से शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसे निगम के पार्षद निगम में कार्यरत लीगल कमिश्नर का बता रहे हैं।

इस पर भाजपा पार्षद आरती चौहान ने सदन के मुखिया से कार्रवाई की मांग की थी लेकिन बैठक में ऑडियो क्लिप पर कार्रवाई की मांग को लेकर पार्षद आरती चौहान और डिप्टी मेयर राकेश शर्मा के बीच तू-तू, मैं-मैं हो गई और नोबत हाथापाई तक जा पहुंची लेकिन मेयर और पार्षद के बीच-बचाव के चलते मामला शांत हो गया। इस हंगामे के बाद भले ही निगम की कार्रवाई सुचारू रूप से चली लेकिन इस बात से साफ जाहिर हो गया है कि निगम में जनप्रतिनिधि शहर के विकास कार्यों के प्रति कितने गम्भीर हैं।

गैर-जिम्मेदाराना था डिप्टी मेयर का बयान : आरती चौहान

वहीं भाजपा पार्षद आरती चौहान ने कहा कि ऑडियो क्लिप को लेकर डिप्टी मेयर का बयान गैर-जिम्मेदाराना था, जिसमें महिला पार्षद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई है। उन्होंने कहा कि  डिप्टी मेयर को इस पद की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए और महिलाओं के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

निगम की गरिमा को ठेस पहुंचाई तो होगी कार्रवाई : कुसुम सदरेट

इस मामले पर निगम मेयर कुसुम सदरेट ने चेतावनी देते हुए इस तरह के वाकया दोबारा न करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि यदि निगम सदन में बार-बार निगम की गरिमा को ठेस पहुंचाने की कोशिश की जाएगी तो वह कानूनी कार्रवाई करने से नहीं हिचकिचाएंगी।

12 करोड़ के विकास कार्यों के प्रस्ताव किए पास

मासिक बैठक के दौरान शहर के विभिन्न विकास कार्यों पर भी मुहर लगी, जिसमें निगम ने करीब 12 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों के प्रस्ताव पास किए। मासिक बैठक के दौरान निगम ने सड़कों की टारिंग के लिए करीब 8 करोड़ का प्रस्ताव पास किया। इसके अलावा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कम्युनिटी सैंटर, और रेनशैल्टर समेत पार्किंग को बनाने का प्रस्ताव पास किया गया।

जमीन लीज पर देने पर भाजपा और कांग्रेस पार्षदों के बीच हंगामा

वहीं बैठक के निजी संस्था को जमीन लीज पर देने पर एक बार फिर भाजपा और कांग्रेस पार्षदों के बीच हंगामा देखने को मिला। एक ओर भाजपा पार्षद निजी संस्था को स्कूल चलाने के लिए नाभा वार्ड में जमीन लीज पर देने का समर्थन कर रहे थे तो दूसरी ओर कांग्रेस के पार्षद जमीन को निजी संस्था को न देने को लेकर अड़े रहे। संबंधित वार्ड पार्षद ने खाली पड़ी जमीन पर कम्युनिटी सैंटर खोलने की मांग की।

Vijay