इस खास मकसद के लिए शिमला आएंगे रामनाथ कोविंद और मीरा कुमार

Wednesday, Jul 05, 2017 - 01:46 AM (IST)

शिमला: केंद्र में सत्तारूढ़ एन.डी.ए. और विपक्षी यू.पी.ए. के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी समर्थन जुटाने के लिए शिमला आ रहे हैं। राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवारों के शिमला आगमन के दृष्टिगत कांग्रेस और भाजपा ने विधायक दलों की बैठकें बुलाई हैं। इसके तहत एन.डी.ए. प्रत्याशी रामनाथ कोविंद 14 जुलाई और विपक्षी यू.पी.ए. प्रत्याशी मीरा कुमार 10 जुलाई को शिमला आ रही हैं। विधायक दल की बैठक में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए दोनों दलों की ओर से व्हिप भी जारी की जाएगी।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक 10 जुलाई को
उद्योग एवं संसदीय मामले मंत्री मुकेश अग्निहोत्री के अनुसार कांग्रेस विधायक दल की बैठक 10 जुलाई को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के सरकारी आवास ओकओवर में आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सभी कांग्रेस विधायकों को शामिल होने का न्यौता भेजा गया है। अग्निहोत्री ने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस और अन्य सहयोगी दलों की प्रत्याशी मीरा कुमार 10 को शिमला पहुंच रही है। इसी दिन विधायक दल की  बैठक भी बुलाई गई है।

भाजपा विधायक दल की 14 जुलाई को बैठक
इसी तरह भाजपा विधायक दल के मुख्य सचेतक सुरेश भारद्वाज ने बताया कि 14 जुलाई को विधायक दल की बैठक होटल पीटरहॉफ  शिमला में होगी। बैठक में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती एवं विधायक मौजूद रहेंगे। एन.डी.ए. के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद 14 जुलाई को शिमला आ रहे हैं। वह विधायकों व सांसदों के साथ मुलाकात करके उनसे समर्थन मांगेंगे।

कोविंद मई में आ चुके हैं शिमला
एन.डी.ए. की तरफ से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी बनाए गए बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद बीते मई माह में शिमला आ चुके हैं। वह गत 28 मई को शिमला आए थे और राजभवन में ठहरे थे। दोनों राज्यों के राज्यपालों ने शादी की सालगिरह एक साथ शिमला स्थित राजभवन में मनाई थी। यह भी संयोग है कि दोनों को राज्यपाल के पद पर एक ही दिन तैनाती दी गई।