रमेश धवाला के आरोपों के बाद शिक्षा मंत्री ने दिया जांच का भरोसा

Wednesday, Jan 30, 2019 - 05:20 PM (IST)

शिमला (योगराज): भाजपा विधायक रमेश धवाला के आरोपों के बाद शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने ज्वालामुखी कॉलेज में दी गई संजय कुमार को इतिहास प्रवक्ता की नियुक्ति में हुई गड़बड़ी मामले को लेकर जांच करने का भरोसा दिया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा निदेशक पर आरोप पूर्व सरकार के समय की गड़बड़ियों के हैं। उन्होंने कहा कि विधायक रमेश धवाला द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच होगी और जांच में दोषी पाए जाने पर सरकार दोषियों को नहीं छोड़ेगी।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रमेश द्वारा के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि जो आरोप विधायक ने लगाए हैं वह सरकार के खिलाफ नहीं है बल्कि एक व्यक्ति विशेष से जुड़ा हुआ मामला है। जो प्रिंसिपल बनने के बाद निदेशक शिक्षा के पद पर लगाए गए हैं। लेकिन अब मामला सरकार के ध्यान में आने के बाद इसमें जांच की जाएगी और जो पूरे प्रकरण में दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

विधायक रमेश धवाला ने बीते रोज पहले जवालामुखी कॉलेज में इतिहास प्रवक्ता संजय कुमार को उच्च शिक्षा निदेशक द्वारा दी गई नियुक्ति को गलत ठहराते हुए शिक्षा निदेशक को सरकार में कुछ लोगों का संरक्षण के आरोप लगाए थे, जबकि विधायक ने शिक्षा निदेशक पर इस व्यक्ति की तैनाती से पहले भी सरकार को इसमें मिलीभगत और स्थितियों से अवगत करा दिया था। लेकिन सरकार ने विधायक की बात नहीं सुनी। धवाला ने यह भी कहा था कि वह इस विषय को विधानसभा में भी उठाएंगे और जब तक इसकी निष्पक्ष जांच नहीं होती है तब तक मामले को उठाते रहेंगे।
 

Ekta