शिमला: रामनवमी पर जाखू, संकटमोचन और राम मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब

Wednesday, Apr 17, 2024 - 05:01 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): रामनवमी के अवसर पर राजधानी के मंदिरों में श्रद्वालूओं को सैलाब उमड़ा रहा। शहर के प्रसिद्व जाखू, संकटमोचन और श्रीराम मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी रही। श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य पर जाखू, संकटमोचन और श्रीराम मंदिर में सुबह से ही विशेष पूजा-पाठ और सुदंरकांड का पाठ आयोजित किया गया, जिससे माहौल पूरी तरह भक्तिमय बना रहा। भक्तों के लिए यहां पर भंडारे भी आयोजित किए गए। काफी संख्या में स्थानीय लोगों व पर्यटकों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। 

जाखू मंदिर में भक्तों की अधिक संख्या के चलते मंदिर परिसर तक पंहुचने वाले एस्कलेटर को केवल ऊपर की ओर ही चलाया गया जबकि नीचे आने के लिए भक्तों को पैदल मार्ग का प्रयोग करना पड़ा। श्रीराम मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। मंदिर में विशेष भजन-कीर्तन का दौर दिनभर चलता रहा। दोपहर 12 बजे श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान भक्त प्रभू श्रीराम के भजनों पर नाचते-गाते दिखे। मंदिर में दोपहर साढे़ 12 बजे से भक्तों के लिए भंडारे का आयोजन किया गया। 

चैत्र नवरात्र के अंतिम दिन शहर के सभी मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी रही। शिमला के प्रसिद्ध मंदिर कालीबाड़ी मंदिर में नवमी के दिन काफी श्रद्धालु पहुंचे। सुबह से ही मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी रही। वहीं शहर के प्रसिद्व तारादेवी मंदिर, ढिंगू मंदिर संजौली, बीसीएसएस तारा माता मंदिर, काली माता मंदिर आईटीबीपी नजदीक तारादेवी समेत सभी मंदिरों में सुबह से दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। नवमी के अवसर पर कालीबाड़ी मंदिर में भक्तों ने कंजक पूजन भी किया। तारादेवी मंदिर के लिए एचआरटीसी की ओर से विशेष बस सेवा दिनभर चलाई गई।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay