रजनी पाटिल को नहीं भाया जयराम सरकार का बजट, कह डाली ये बड़ी बात

Friday, Mar 06, 2020 - 05:14 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने जयराम सरकार द्वारा पारित बजट को मात्र ख्याली पुलाव बताते हुए कहा कि सरकार केवल सपने बेच रही है। बजट में पिछली योजनाओं की वाहवाही के सिवाय कुछ नहीं है। जारी प्रैस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि सरकार के घोषणा पत्र में किए वायदे को इस बजट में रखा जा रहा है जबकि सरकार का 2 साल से ज्यादा समय बीत चुका है तो फिर अन्य घोषणाओं को क्रियान्वित करने के लिए अगले अढ़ाई साल और इंतजार करना होगा।

उन्होंने कहा कि बजट में पुरानी योजनाओं को ही नई चाशनी में डुबोकर जनता के बीच रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के प्रश्नकाल के दौरान पूरी सरकार विपक्ष के सवालों का जबाव देने से बचती रही, तब किसी भी वर्ग के लिए सरकार के पास इंकार के सिवाय कुछ नहीं था और अब सरकार बजट में ऐसी घोषणाएं कर रही है जोकि हर वर्ग के साथ छलावा ही साबित होंगी।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सरकार से जब भी किसी मुद्दे को लेकर जबावदेही मांगी जाती है तो कभी कर्जों का रोना तो कभी बजट न होने का बहाना बना लेती है। इससे ज्यादा हो तो पूर्व कांग्रेस सरकारों को कोसकर अपनी जिम्मेदारी से बचने का तरीका ढूंढने में लगी रहती है। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि सरकार अपने पूर्व वायदों व घोषणाओं को तय समयावधि में अमलीजामा पहनाने का प्रण लेती लेकिन इस सरकार से ऐसे किसी भी निर्णय की उम्मीद नहीं की सकती है।

Vijay