सुधीर शर्मा के न लड़ने के फैसले का सम्मान: रजनी पाटिल

Thursday, Oct 03, 2019 - 11:27 AM (IST)

शिमला (निशा): प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा है कि पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने व्यक्तिगत कारणों के चलते धर्मशाला उपचुनाव न लड़ने का फैसला लिया। पार्टी हाईकमान पूर्व मंत्री के इस निर्णय का सम्मान करती है। चुनाव लड़ने या ना लड़ने को लेकर हर व्यक्ति का अपना फैसला होता है। हाईकमान में इसे लेकर नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है। शिमला में खास मुलाकात के दौरान पाटिल ने पार्टी में गुटबाजी को लेकर कहा कि हर पार्टी में छोटे-मोटे मनमुटाव चले रहते हैं। कांग्रेस में कहीं भी कोई गुटबाजी नहीं है। पार्टी के कार्यक्रमों में सभी नेता एकजुट होकर भाग ले रहे हैं। कांग्रेस एक गतिशील पार्टी है।  

पाटिल ने कहा कि पार्टी संगठन में की जा रही नियुक्तियों को लेकर पार्टी के किसी नेता या कार्यकर्ता को शिकायत है तो वे अपनी बात सार्वजनिक तौर पर रखने की बजाय पार्टी मंच पर रखें। किसी भी समस्या को लेकर पार्टी प्रभारी या अध्यक्ष से बात करें, लेकिन पार्टी में अनुशासनहीनता के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस बेरोजगारी ,महिलाओं का शोषण, गिरती अर्थव्यवस्था सहित स्थानीय मुद्दों को जनता के समक्ष उठाएगी।  

विलेज कांग्रेस कमेटियों का गठन होगा

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने कहा कि पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने के लिए अब प्रदेश और जिला स्तर पर कांग्रेस कमेटियों के गठन के बाद गांवों में विलेज कांग्रेस कमेटियों का गठन किया जाएगा। इन कमेटियों में बूथ स्तर पर कार्यरत कार्यकर्ताओं को जगह दी जाएगी ताकि पार्टी की विचारधारा और नीतियों का प्रसार डोर-टू-डोर किया जा सके। 


 

Ekta