Breaking News : राजीव बिंदल का भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा

Wednesday, May 27, 2020 - 04:19 PM (IST)

शिमला (योगराज): कोरोना संकट के बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा है। नड्डा को भेजे इस्तीफे में उन्होंने कहा कि गत दिनों स्वास्थ्य विभाग के निदेशक की कथित ऑडियो सीडी वायरल हुई, जिसके मद्देनजर प्रदेश सरकार ने तुरंत कार्यवाही करते हुए निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया व विजिलैंस विभाग पूर्ण जांच कर रहा है। इसी बीच चंद लोगों द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की ओर ऊंगलियां उठाई गईं।

उन्होंने कहा कि इस प्रकरण का हिमाचल भाजपा के साथ कोई लेना-देना नहीं और भाजपा का दामन पाक साफ है। इस प्रकरण को भाजपा की ओर इंगित करना जहां सरासर अन्याय है वहीं भाजपा द्वारा कोरोना महामारी के दौरान की गई समाज सेवा का भी अपमान है।  बीजेपी ने इस संकट की घड़ी में पूरे प्रदेश में बूथ स्तर तक जनजागरण अभियान चलाया, 3000 से अधिक वीडियो कॉन्फ्रैंस करके 60 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं से संवाद किया और उन्हें समाज सेवा के लिए प्रेरित किया, जिसके परिणामस्वरूप 5 लाख से अधिक भोजन पैकेट, 1 लाख 10 हजार से अधिक राश किटें, 30 लाख से अधिक फेस मास्क जनसाधरण को वितरित किए। लगभग 10 करोड़ रुपए पीएम और सीएम राहत कोष में छोटी-छोटी राशियों के रूप में जमा करवाए गए। प्रदेशवासियों का आत्मविश्वास बढ़ाकर रखा, यह संकल्प किया कि कोई भूखा ना सोए और इसे पूरा किया।

उन्होंने कहा कि वह हिमाचल बीजेपी के अध्यक्ष हैं और चाहते हैं कि कथित भ्रष्टाचार की संपूर्ण जांच हो और किसी प्रकार का दबाव ना हो। अत: वह उच्च नैतिक मूल्यों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी के पद से त्याग पत्र दे रहे हैं।

Vijay