जयराम सरकार में अफसरशाही बेलगाम, कूड़े के ढेर में फैंक रही कैबिनेट के निर्णय : राजेंद्र राणा

Sunday, Aug 25, 2019 - 10:21 PM (IST)

शिमला: कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री के साथ ही उनके सहयोगी मंत्रियों का अफसरशाही पर कोई कंट्रोल नहीं है। अफसरशाही अपनी डफली, अपना राग अलाप रही है और उसकी सरकार को कानोंकान खबर नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार की कैबिनेट के निर्णयों को ही अफसरशाही कूड़े के ढेर में डालकर खुद मनमर्जी के फैसले ले रही है। उन्होंने आरोप लगाया है कि बेलगाम अफसरशाही की पैंतरेबाजी व जयराम सरकार की नीयत में खोट होने के कारण हिमाचली हितों को दरकिनार कर इन्वैस्टर मीट के बहाने एमओयू साइन कर बड़े उद्योगपतियों व बिल्डरों को ही लाभ पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

प्रदेश के हकहकूकों से छेड़छाड़ नहीं होगी बर्दाश्त

उन्होंने चेताया है कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश के हकहकूकों के साथ किसी भी तरह छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने सरकार से पूछा है कि आखिर ब्यूरोक्रेट्स को इतनी छूट क्यों दी गई है? कहीं ऐसा तो नहीं है कि अधिकारियों को आगे कर सरकार उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने व हिमाचल के संसाधनों को बेचने की सोची-समझी चाल चल रही है। इस पर सरकार को तत्काल स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

सरकार से संभल नहीं पा रहा पर्यटन विभाग

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नियंत्रण वाला पर्यटन विभाग ही सरकार से संभल नहीं पा रहा है। प्रस्तावित इन्वैस्टर मीट के राइजिंग हिमाचल पोर्टल पर ही पर्यटन विभाग ने लैंड सीलिंग एक्ट को लेकर भ्रम पैदा कर दिया है, जिससे लगता है कि राजस्व विभाग को पर्यटन विभाग चला रहा हो क्योंकि टी-टूरिज्म को लेकर खारिज प्रस्ताव ही विभाग ने राइजिंग हिमाचल पोर्टल पर डाल दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले को सदन में उठाया जाएगा।

ऑन सेल की मंशा नहीं होने देंगे पूरी

उन्होंने कहा कि प्रदेश के संसाधनों पर डाका डालने वाले मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। इसके साथ ही हिमाचल निर्माता स्व. यशवंत सिंह परमार के सपनों को कांग्रेस पार्टी कभी टूटने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल ऑन सेल की तैयारी में बैठी जयराम सरकार की मंशा को पूरा नहीं होने दिया जाएगा।

माफिया राज हो चुका स्थापित

विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार सत्ता में आने के बाद करोड़ों रुपए का कर्ज ले चुकी है। इसके साथ ही इन्वैस्टर मीट के नाम पर बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाकर लोगों को गुमराह किए जाने के प्रयास हो रहे हैं। प्रदेश में माफिया राज स्थापित हो चुका है और विकास कार्यों पर ग्रहण लग गया है।

Vijay