Uganda में बिंदल ने पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर लगाई फटकार, जानिए क्या कहा

Sunday, Sep 29, 2019 - 10:00 PM (IST)

शिमला: अफ्रीका के युगांडा में चल रहे कॉमनवैल्थ पार्लियामैंटरी कॉन्फ्रैंस (सीपीए) में हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कश्मीर का राग अलापने के लिए पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाते हुए कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने सीपीए कॉन्फ्रैंस की आम सभा की बैठक में कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इस पर किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप हमें मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई भी पक्ष इस मामले पर जबरदस्ती अपनी नाक घुसेड़े यह हमें स्वीकार्य नहीं है।

भारत के आंतरिक मामले में टांग न अड़ाने की दी नसीहत

विधानसभा अध्यक्ष राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में भाग लेने युगांडा गए हुए हैं। सीपीए कॉन्फ्रैंस की आम सभा की बैठक में जब पाक प्रतिनिधियों ने कश्मीर पर चर्चा करने का प्रयास किया तो विधानसभा अध्यक्ष ने पाकिस्तान की कश्मीर मुद्दे पर चर्चा पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामले में अपनी टांग न अड़ाने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का मुकुट है, हम नहीं चाहते हैं कि कोई भी बाहरी पक्ष हमारे शीर्ष पर उंगली उठाए।

भारतीय प्रतिनिधियों ने किया जोरदार समर्थन

सीपीए कॉन्फ्रैंस की आम सभा की बैठक में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर के जिक्र के संदर्भ में बताते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज पाकिस्तान की ओर से कश्मीर मुद्दा उठाने का प्रयास किया गया, जिस पर उन्होंने अपना कड़ा विरोध दर्ज किया। वहीं कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाने पर भारतीय प्रतिनिधियों ने डॉ. बिंदल की जमकर प्रशंसा करते हुए उनके वक्तव्य का जोरदार समर्थन किया।

Vijay