मौसम ने बदली करवट, लोगों को गर्मी से मिली राहत-किसानों के खिले चेहरे

Wednesday, Jun 12, 2019 - 05:57 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला में जून की तपती गर्मी के बीच मंगलवार शाम से मौसम ने लोगों को राहत प्रदान की है। मंडी जिला के कई स्थानों पर मंगलवार शाम से बारिश का दौर जारी रहा, जिसका क्रम सुबह तक जारी रहा।

बुधवार को भी सुबह से ही मौसम खराब रहा, आसमान में काले घने बादल छाए रहे और कुछ स्थानों पर गरज के साथ तेज हवाएं भी चलीं, जिससे ज्येष्ठ माह की तपती गर्मी से लोगों को निजात मिली। मंगलवार को दिन भर रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी रहा। इससे मौसम में ठंडक का अहसास लोगों को हो रहा है और मौसम भी बारिश गिरने के बाद सुहावना हो गया है।

बारिश होने से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। किसनों के अनुसार अभी मक्की और धान की बिजाई का कार्य होना है जोकि पर्याप्त बारिश न होने के कारण अभी तक संभव नहीं हो पाया है, ऐसे में किसानों के लिए अभी बारिश का होना आसमान से अमृत बरसने जैसा है।

कुछ लोगों का मत यह भी है कि कुछ देवी-देवताओं के रुष्ट होने के कारण सभी स्थानों पर बारिश नहीं हो रही थी, जिसके चलते अब शुरू हुई बारिश को लोग देवताओं का आशीर्वाद मान रहे हैं  जिस प्रकार से मौसम का मिजाज बना है उससे आने वाले समय में ज्यादा बारिश होने की संभावना भी जताई जा रही है।

Vijay