नेरचौक मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर से रैगिंग, अभिभावकों ने ट्यूटर पर जड़े ये आरोप

Thursday, Mar 25, 2021 - 12:01 AM (IST)

मंडी (ब्यूरो): श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में एमबीबीएस छात्रा ने अपने सहपाठी 4 छात्र-छात्राओं पर ही रैगिंग करने और एक ट्यूटर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। छात्रा के अभिभावकों ने इसकी लिखित शिकायत कॉलेज प्रबंधन से की है तथा संस्थान प्रबंधन की ओर से प्रधानाचार्य ने थाना बल्ह में रैगिंग का मामला दर्ज करवाया है।

जानकारी है कि शिकायत मिलने के बाद अब पुलिस वीरवार को छात्रा के बयान कलमबद्ध करेगी। शिकायत में छात्रा के अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि एक ट्यूटर उनकी बेटी को क्लासरूम व लैब में बाल खुले छोडऩे पर कई दिनों से प्रताड़ित कर रहा है। आरोप है कि ट्यूटर ने इस बात के लिए द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं को भी उकसाया। उन्होंने रविवार को कॉलेज के सभागार में आयोजित परिचय सत्र में छात्रा को बाल बांधने के ताने मारकर अपमानित किया तथा अंग्रेजी की बजाय हिंदी में बात करने के लिए दबाव डाला।

शिकायत मिलने के बाद कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी मामले की जांच कर रही है। इधर, बताया जा रहा है कि आरोपी ट्यूटर के अलावा प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं के बयान दर्ज किए गए हैं तथा जांच में रैगिंग के आरोप सही नहीं पाए जा रहे हैं। आनन-फानन में संस्थान ने ट्यूटर को उस सैक्शन के प्रभार से मुक्त कर दिया है, जिसमें छात्रा पढ़ती है। इसके अलावा परिचय देने की प्रक्रिया पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। डीएसपी लीव रिजर्व मंडी अनिल पटियाल ने बताया कि नेरचौक मेडिकल  कॉलेज के प्रधानाचार्य की शिकायत पर रैगिंग का केस दर्ज किया गया है। छात्रा के बयान कलमबद्ध किए जाएंगे। जांच से ही पता चल सकेगा कि आरोप सही हैं या गलत।

Content Writer

Vijay