डेंटल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में घुसा प्रवासी मजदूर, छात्राओं की सुरक्षा पर उठे सवाल

Wednesday, Jan 01, 2020 - 05:12 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : मंडी जिला के सुंदरनगर स्थित हिमाचल डेंटल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में न्यू ईयर की रात एक 19 वर्षीय प्रवासी युवक नशे में धुत होकर घुस गया। सुरक्षाकर्मी और वार्डन की मौजूदगी में भी हॉस्टल के शौचालय में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घुसने से छात्राओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। हैरानी की बात यह है कि मामले में कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं की सुरक्षा को लेकर हुई एक बड़ी चूक सामने आने के बाद प्रबंधन बयान देने से कतरा रहे हैं। इस कारण हॉस्टल में मौजूद छात्राएं डर के साए में जी रही हैं। मामला पिछले कल देर रात हिमाचल डेंटल कॉलेज के सलाह स्थित गर्ल्स हॉस्टल में एक छात्रा द्वारा महिला वार्डन को किसी अंजान व्यक्ति की मौजूदगी की जानकारी दी गई। 

इस पर वार्डन द्वारा हास्टल में हर तरफ व्यक्ति को ढूंढना शुरू किया। इस पर हॉस्टल के शौचालय में किसी व्यक्ति की मौजूदगी होने का शक वार्डन को हुआ और उन्होंने शौचालय का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया गया। इसके उपरांत मामले की सूचना सुंदरनगर पुलिस थाना को दी गई, जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच अधिकारी हरीश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा आरोपी झारखंड निवासी बंधनू(19 वर्ष) को कड़ी मशक्कत के बाद शौचालय से बाहर निकाला गया। आरोपी हास्टल के पास ही निर्माण कार्य में मजदूरी करता है और हिमाचल डेंटल कॉलेज के पास किराए के कमरे में रहता है। 

पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ में पाया गया कि आरोपी शराब के नशे में होने के बाद शौच करने गर्ल्स होस्टल के शौचालय में चला गया था,जिसका पता चलने के बाद उसमें बंद होने के बाहर नहीं निकल पाया। लेकिन इस प्रकार से डेंटल कॉलेज सुंदरनगर के प्रबंधन की गैर जिम्मेदाराना कार्यशैली ने छात्राओं की सुरक्षा की पोल खोल कर रख दी है। मामले की संवेदनशीलता को लेकर पुलिस द्वारा वार्डन का बयान दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने की है। उधर हिमाचल डेंटल कालेज सुंदरनगर के प्रिंसिपल डॉ. राजन ने कहा कि वह अभी क्षेत्र से बाहर है। उन्होंने कहा कि कॉलेज हॉस्टल में किसी व्यक्ति की घुसने की सूचना मिली थी। उसके बाद पुलिस को सूचित किया गया था पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यक्ति को दबोचा है।

Edited By

Simpy Khanna