व्यापार मंडल ने उठाया सवाल, 30 रुपए देकर कैसे वैध हो गए तहबाजारी

Wednesday, Jul 04, 2018 - 03:14 PM (IST)

मानपुरा: मंगलवार को व्यापार मंडल बद्दी के प्रधान प्रवीण कौशल की अध्यक्षता में व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल डी.एस.पी. खजाना राम से मिला। पुलिस के साथ बैठक में व्यापार मंडल ने बद्दी-साई रोड पर हुए अवैध कब्जे, तहबाजारियों की भरमार और चोरियों का मुद्दा उठाया। इस दौरान पुलिस ने व्यापारियों से सुझाव व सहयोग भी मांगा। बैठक में प्रवीण कौशल ने सवाल उठाया कि क्या नगर परिषद बद्दी को 30 रुपए रोजाना देने से तहबाजारी और अवैध कब्जाधारी वैध हो गए हैं।


बद्दी-साई रोड के दोनों किनारों पर अवैध कब्जे
व्यापार मंडल के अनुसार बद्दी-साई रोड पर लगभग 6 किलोमीटर सड़कों के दोनों किनारों पर अवैध कब्जे हैं। कई दुकानदारों ने जहां दुकानों के आगे शैड लगाकर रेहड़ी-फड़ी लगा रखी हैं, वहीं खाली स्थानों पर भी तहबाजारियों का कब्जा है। जब व्यापार मंडल के प्रतिनिधि इन तहबाजारियों को हटने को कहते हैं तो जवाब मिलता है कि वे नगर परिषद को रोजाना 30 रुपए देते हैं। अवैध कब्जों व तहबाजारियों के चलते बद्दी-साई रोड सिकुड़ गया है। सुबह-शाम इस रोड से वाहन लेकर जाना व पैदल चलना मुश्किल हो गया है।


चोरी की वारदातों पर भी जताई चिंता
इसके अलावा व्यापार मंडल ने बढ़ रही चोरी की वारदातों पर भी चिंता व्यक्त की। इस पर पुलिस ने व्यापार मंडल से बद्दी-साई रोड पर वर्धमान तक सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने का सहयोग मांगा है, जिसका कंट्रोल रूम बद्दी पुलिस थाना में स्थापित होगा। जल्द यहां सी.सी.टी.वी. कैमरे पुलिस के सहयोग से स्थापित करवाए जाएंगे। बैठक में शाम के समय बाजार में चालान न काटने का भी आग्रह किया।  इस मौके पर उपप्रधान भाग सिंह, राजेंद्र गर्ग, मुस्ताक खान, राजेश मित्तल, रोहित, सतपाल शर्मा, सुभाष गर्ग, दिनेश लबाणा, सुशील कुमार, हेम चंद व राजेंद्र जैन समेत अन्य व्यापारी उपस्थित रहे।


लगाए जाएंगे सी.सी.टी.वी. कैमरे : डी.एस.पी.
डी.एस.पी. खजाना राम ने व्यापार मंडल को आश्वासन दिया कि अवैध कब्जाधारियों व तहबाजारियों पर कानून के दायरे में रहकर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। व्यापार मंडल सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाने में पुलिस का सहयोग करे ताकि आपसी सहभागिता से पूरे बद्दी-साई रोड पर नजर रखी जाए।

Vijay