बरसात खत्म होने तक PWD के फील्ड स्टाफ की छुट्टियां रद्द

Sunday, Jul 07, 2019 - 10:09 AM (IST)

शिमला (देवेंद्र हेटा): लोक निर्माण विभाग ने मानसून सीजन के दौरान फील्ड स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पी.डब्ल्यू.डी. के प्रमुख अभियंता द्वारा शनिवार को सभी सर्कल को जारी निर्देशों के मुताबिक सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता व सुपरवाइजर सहित फील्ड में काम करने वाले दैनिक भोगी स्टाफ की भी छुट्टियां रद्द करने को कहा है। बरसात खत्म होने तक किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को आपात जैसी स्थिति में ही अवकाश मिलेगा। वहीं राज्य सरकार ने पी.डब्ल्यू.डी. को बरसात के दौरान सभी सड़कें बहाल रखने के निर्देश दिए हैं। 

खासकर नैशनल हाईवे तथा स्टेट हाईवे को हर वक्त वाहनों के लिए खुला रखने को कहा गया है ताकि दूध, ब्रैड, पनीर, दही, मक्खन जैसी खाद्य सामग्री की सप्लाई बाधित न हो। नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एन.एच.ए.आई.) को भी इन निर्देशों का पालन करने को कहा है। प्रदेश में एन.एच.ए.आई. विभिन्न फोरलेन प्रोजैक्ट का निर्माण कर रहा है। जाहिर है कि एन.एच.ए.आई. को फोरलेन प्रोजैक्टों के निर्माण के दौरान सड़कों को बहाल रखना होगा। पी.डब्ल्यू.डी. ने सभी अधीक्षण अभियंताओं को हर वक्त मशीनरी तैनात रखने के निर्देश दिए हैं। खासकर जहां ज्यादा भूस्खलन संभावित क्षेत्र है वहां मौके पर मशीनरी तैनात रखने को कहा गया है। जरूरत पड़ने पर निजी मशीनरी भी हायर की जाएगी।

बारिश के कारण 29 सड़कें बंद

प्रदेशभर में बीते 48 घंटों से हो रही बारिश के बाद 29 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। इनमें से ज्यादातर सड़कें ग्रामीण हिमाचल की बताई जा रही हैं। पी.डब्ल्यू.डी. ने सभी सर्कल को बंद पड़ी सड़कों तथा खोली जाने वाली सड़कों की रोजाना रिपोर्ट भेजनेके भी निर्देश दिए हैं।

Ekta