PWD ने काट दिए सैकड़ों पेड़, कुम्भकर्णी नींद सोया वन विभाग

Wednesday, Nov 06, 2019 - 05:35 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : मंडी जिला के सुकेत वनमंडल के अधीन ज्वाली-पंजोग क्षेत्र में तकरीबन डेढ़ किलोमीटर सड़क का निर्माण और सैकड़ो पेड़ो के अवैध कटान का मामले में आखिर वन विभाग ने पीडब्लूडी महकमे के ठेकेदारों के खिलाफ बीएसएल थाना में एफआईआर दर्ज करवा दी है। हालांकि अभी भी पीडब्लूडी के आला अधिकारी सड़क निर्माण के टेंडर व वर्क आर्डर जारी करने से इनकार कर रहे है। यहां बता दें कि पिछले 2 महीनों में तकरीबन डेढ किलोमीटर क्षेत्र में बिना अनुमति अवैध कटान कर सड़क कार्य को अंजाम दिया गया जबकि चंद किलोमीटर दूर बैठे वन अधिकारी पीडब्ल्यूडी विभाग आंखे मूंदे रहे।

ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि बड़े स्तर मिलीभगत कर इस कार्यो को अंजाम देते हुए सैकड़ों पेड़ो की बलि दे दी गई और बेशकीमती लकड़ी ठूठों सहित रातो-रात खुर्द-बुर्द कर दी गई। एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर गुरुबचन सिंह ने बताया कि भारतीय दंड सहित 447,379, इंडियन फारेस्ट एक्ट की धारा 32-33 व वन (सरक्षण )अधिनियम के सेक्शन 3 ए के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वन विभाग की तरफ से पीडब्ल्यूडी ठेकेदार के खिलाफ शिकायत आई है जिसके तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Edited By

Simpy Khanna