PWD की लापरवाही का लोगों ने दिया जबाब, सड़क को ठीक करने का उठाया बीड़ा

Monday, Jul 22, 2019 - 05:34 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : नगर परिषद सुंदरनगर के वार्ड नंबर-3 पुंघ के बाशिंदों ने विभाग की लापरवाही का जबाब देना शुरू कर दिया है। अब लोगों ने मन बना लिया है कि वह सड़क मार्ग को खुद ब खुद ठीक करेंगे। जिसे ठीक करना का कार्य स्थानीय लोगों द्वारा शुरू कर दिया गया है। स्थानीय निवासियों ने पुंघ-तमरोड़-डीएवी सड़क की खस्ता हालत को लेकर सोमवार को खुद सड़क में पहुंच सड़क में पड़े खड्डे भरे। जानकारी देते हुए तमरोड़ निवासी रणजीत सिंह, वरूण सेन,आरएन भारद्वाज, सरिता देवी, मेहर सिंह, अनिरुद्ध आदि ने कहा कि पिछले 2 वर्षों से पुंघ-तमरोड़-डीएवी सड़क की हालत दयनीय है। उन्होंने कहा कि सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार नगर परिषद व पीडब्ल्यूडी विभाग को भी शिकायत की गई है।

उन्होंने कहा कि शिकायत करने के बावजूद भी आजदिन तक दोनों विभागों द्वारा इस समस्या के समाधान को लेकर कोई भी कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 सालों से उपरोक्त विभागों के उदासीन रवैए को देखते हुए स्थानीय लोगों ने अपने आप ही इन जानलेवागड्ढों को भरने का कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि जब संबंधित विभाग अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में असफल रहे हैं तो उन्हें नैतिकता के आधार पर अपने पद से त्यागपत्र देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर जाम लगने की स्थिति में इसी सड़क मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है। फिर भी पिछले 2 वर्षों से इस सड़क मार्ग की अनदेखी करना संबंधित विभागों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।

उन्होंने कहा कि इस सड़क मार्ग पर डीएवी स्कूल की गाड़ियों के साथ सैकड़ों वाहन गुजरते हैं, लेकिन बार-बार शिकायत करने पर भी विभाग असफल रहे है। पुंघ-तमरोड़- डीएवी सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत आती है। चार वर्ष पूर्व भी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इसकी टाईरिंग की गई थी। इस सड़क मार्ग की खस्ताहाल को लेकर विभाग को बार-बार शिकायत भी की गई है। इस सड़क मार्ग के कुछ भाग पर विभाग द्वारा पैचवर्क किया गया था। सड़क मार्ग पर पहले दोनों तरफ नालियां निकालने का प्रावधान किया जा रहा है। जल्द ही सड़क को दुरूस्त कर दिया जाएगा।

kirti