दिलचस्प: लोगों ने पंजाब पुलिस को बनाया बंधक, हिमाचल पुलिस ने बचाया (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 12:30 PM (IST)

डमटाल (सिमरन): डमटाल थाना के तहत गांव छन्नी बेल्ली में पंजाब के भोगपुर से किसी मामले को लेकर दबिश देने आई पुलिस टीम को गांववासियों ने बंधक बना लिया तथा उनके साथ मारपीट और उनके हथियारों को छीन लिया। वहीं पंजाब पुलिस द्वारा उठाए गए युवक को रिहा करने पर ही बंधक बनाए गए पंजाब पुलिस के कर्मियों को गांववासियों से हिमाचल पुलिस के सहयोग से छुड़ाया गया।

डमटाल थाना को सूचित किए बिना छन्नी बेली पहुंची थी पंजाब पुलिस

जानकारी के अनुसार पंजाब के भोगपुर से आई पंजाब पुलिस के ए.एस.आई. जसविंद्र सिंह, नरिंद्र सिंह और उनकी पुलिस टीम की टुकड़ी ने सोमवार को डमटाल थाना के तहत गांव छन्नी बेल्ली में दबिश दी। भोगपुर थाना में किसी मामले को लेकर पंजाब पुलिस छन्नी बेल्ली के रहने वाले युवक को हिरासत में लेने पहुंची थी लेकिन इस दौरान उसने डमटाल पुलिस थाना को किसी तरह की कोई सूचना नहीं दी। युवक को दबोचने के लिए 2 दलों में पहुंची पुलिस टीम में से एक दल ने युवक के घर में दबिश दी और किसी तरह से युवक को उन्होंने छन्नी गांव से बाहर बुला लिया। युवक के गांव से बाहर आते ही पंजाब पुलिस की राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैठी टीम ने युवक को गाड़ी में धकेल लिया और अपने साथ भोगपुर ले गई।

पंजाब पुलिस के 4 कर्मियों को बना डाला बंधक

इसकी भनक लगते ही ग्रामीणों ने घर में आई पंजाब पुलिस की दूसरी टीम के 4 कर्मियों को बंधक बना डाला और मारपीट भी की। जब पंजाब पुलिस को उनके कर्मियों को बंधक बनाने की सूचना मिली तो अफ रा-तफ री मच गई। गांववासी पंजाब पुलिस द्वारा उठाए गए युवक को वापस छन्नी बेल्ली गांव में लाने की बात पर अड़ गए और कहा कि युवक को रिहा करो और अपने पुलिस कर्मियों को ले जाओ। कई घंटों तक चले इस फि ल्मी रूपांतरण को देखते हुए दोनों पक्ष अड़े रहे।

युवक को रिहा करने के बाद छोड़े पुलिस कर्मी

वहीं जब इस मामले की सूचना डमटाल पुलिस थाना को मिली तो डमटाल पुलिस थाना के ए.एस.आई. गुरदियान शर्मा पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे और बंधक बनाए पंजाब पुलिस के कर्मियों से पूछताछ की। मामला बिगड़ता देख और गांववासियों के एकजुट होने के चलते भोगपुर से आई पंजाब पुलिस छन्नी बेल्ली गांव से उठाए गए युवक को वापस छन्नी लेकर आई और युवक को रिहा किया। वहीं युवक को रिहा करने के बाद ही बंधक बनाए गए पंजाब पुलिस के कर्मियों को हिमाचल पुलिस की सहायता से गांववासियों के चंगुल से छुड़ाया गया और पंजाब पुलिस के हवाले किया गया। इस सारे मामले को लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है कि किस तरह दोनों राज्यों की पुलिस को नशे के गढ़ से उठाए गए युवक को रिहा करने पर मजबूर होना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News