शिमला में चिट्टे के साथ दबोचे गिरोह में पंजाब पुलिस का कर्मी भी शामिल

Wednesday, Apr 10, 2024 - 10:00 PM (IST)

शिमला (संतोष): अंतर्राजीय चिट्टा गिरोह के मुख्य सरगना पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे के साथ पंजाब पुलिस का एक कर्मी भी इसमें संलिप्त पाया गया है। इनकी सहयोगी शिमला के किन्नौर जिले की युवती यहां की मुख्य सूत्रधार बताई जा रही है। पुलिस इसकी कड़ी से कड़ी जोड़कर इसके बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक खंगालने में जुटी हुई है जिसके लिए पांचों आरोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से इन्हें 3 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस इनके अन्य सहयोगियों का पता लगाने में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार शिमला पुलिस की स्पैशल सैल की टीम द्वारा पुराना बस अड्डे के पास पंचायत भवन के समीप होटल सन-एन स्नो में कमरा नंबर-46 में गोपनीय सूचना के आधार पर दबिश देकर इन 5 आरोपियों को 41.89 ग्राम चिट्टे के साथ धर दबोचा है। इसमें मुख्य सरगना पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह का पुत्र प्रकाश सिंह, अजय कुमार, शुभम कौशल, बलविंदर और किन्नौर जिले के सांगला गांव निवासी युवती अबनी शामिल हैं। इनमें से पंजाब के पूर्व मंत्री के पुत्र के अलावा एक आरोपी पंजाब पुलिस का कर्मी भी शामिल है। 

पुलिस पूछताछ में अजय कुमार (27) पुत्र चमन लाल निवासी गांव व डाकघर नरखेरिया पंजाब यूनिवर्सिटी पटियाला ने इस बात का खुलासा किया है कि वह पंजाब पुलिस का कर्मी है। चारों आरोपी पंजाब व चंडीगढ़ के निवासी हैं, जबकि इसमें किन्नौर की युवती इनकी सहयोगी है और यह इस गिरोह की शिमला और ऊपरी इलाके की मुख्य सूत्रधार बताई जाती है। पुलिस इन आरोपियों से पुलिस रिमांड के दौरान गहन पूछताछ करेगी और गिरोह के अन्य सहयोगियों के बारे में पता लगाएगी। फिलहाल पुलिस के हत्थे इस गिरोह के चढ़ जाने से ड्रग पैडलरों में खौफ मचा हुआ है और पुलिस की कार्रवाई की चारों ओर प्रशंसा की जा रही है।

पुलिस रिमांड में होगी गहन पूछताछ : गांधी
एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा कि पुलिस रिमांड के दौरान इनसे गहन पूछताछ की जाएगी और इसके बैकवर्ड व फॉरवर्ड लिंक का पता लगाएगी और इनके अन्य सहयोगियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस पिछले 15 माह में 500 से अधिक केस दर्ज करके 1000 से अधिक नशाखोरों व ड्रग पैडलरों को दबोच चुकी है, जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक अंतर्राज्यीय चिट्टा गिरोह सलाखों के पीछे पहुंचाए हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay