लोक सेवा आयोग ने जारी किया पर्सनैलिटी टैस्ट का शैड्यूल

Friday, Jan 11, 2019 - 10:39 AM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों में पदों को भरने के लिए आयोजित होने वाले पर्सनैलिटी टैस्ट का शैड्यूल जारी कर दिया है। पर्सनैलिटी टैस्ट 23 जनवरी से 16 फरवरी तक आयोजित होंगे। शैड्यूल के तहत युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के अंतर्गत अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीच्यूट ऑफ माऊंटेनियरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स में निदेशक पद और श्रम एवं रोजगार विभाग में लॉ ऑफिसर पद के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 23 जनवरी को आयोजित होगा। 

इसके अलावा तकनीकी शिक्षा विभाग में असिस्टैंट प्रोफैसर (आर्कीटैक्चर) पद और वन विभाग में असिस्टैंट कंजरवेटर ऑफ फोरैस्ट पद के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 23 व 24 जनवरी को, गृह विभाग मेें असिस्टैंट डायरैक्टर (कैमिस्ट्री एंड टौक्सीकोलॉजी) पद के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 24 जनवरी को, पर्यावरण विज्ञान एवं टैक्नोलॉजी विभाग में लॉ ऑफिसर पद के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 28 व 29 जनवरी को होंगे जबकि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में ड्रग इंस्पैक्टर पद और उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टैंट प्रोफैसर (कालेज कैडर) टूअर एंड ट्रैवल्स पद के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 28 से 31 जनवरी तक आयोजित होंगे। 

हिमाचल प्रदेश सचिवालय में पर्सनल (सैक्टरिएट एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसिज) में लॉ ऑफिसर (इंगलिश) पद के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 30 व 31 जनवरी को, कृषि विभाग में कृषि विकास अधिकारी पद के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 28 जनवरी से 2 फरवरी तक आयोजित होंगे जबकि राजस्व व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में नायब तहसीलदार और तहसील कल्याण अधिकारी के पद के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 11 से 16 फरवरी तक और उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टैंट प्रोफैसर (कालेज कैडर) शारीरिक शिक्षा पद के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 13 से 16 फरवरी तक आयोजित होंगे। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की सचिव एकता काप्टा ने कहा कि जनवरी व फरवरी माह में होने वाले पर्सनैलिटी टैस्ट का शैड्यूल जारी कर दिया है। इसके लिए कॉल लैटर्स पात्र उम्मीदवारों को भेज दिए हैं। यदि किसी उम्मीदवार को 10 दिनों के भीतर कॉल लैटर्स नहीं मिले तो वे किसी भी कार्य दिवस पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक आयोग में संपर्क कर सकते हैं।

 

Ekta