संजौली कॉलेज गेट पर ABVP ने जड़ा ताला, धरना प्रदर्शन कर HPU के खिलाफ की नारेबाजी (Video)

Friday, Nov 01, 2019 - 02:13 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो) : संजोली कॉलेज प्रथम वर्ष के कंपार्टमेंट छात्रों और 50 फीसदी से कम अंक वाले छात्रों को एडमिशन ना मिलने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज गेट पर ताला जड़ धरना-प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय के वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान ना तो शिक्षक और ना ही छात्रों को कॉलेज के अंदर जाने दिया गया। जिसके बाद प्रिंसीपल ने लिखित में छात्रों को एडमिशन देने के आश्वासन पर एबीवीपी के छात्रों ने ताला खोला और प्रदर्शन को समाप्त किया।


छात्र संगठन ने पूरी तरह से शिक्षा बंद कर दी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के धीरज कालटा ने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने नोटिस जारी कर कंपार्टमेंट ओर 50 फीसदी से कम अंक वाले छात्रों को कॉलेज से बाहर किया है। जबकि इन छात्रो को कहीं दाखिला नहीं मिलेगा। ऐसे में इन छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है।

उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ आज शिक्षा बंद का आह्वान किया है और गेट पर ताला लगा दिया। जब तक इस फैसले को वापिस नहीं लिया जाता है तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। उधर आम छात्र भी इस दौरान परेशान नजर आए। छात्रों का कहना है कि आजकल परीक्षाएं चल रही है और उन्हें कॉलेज के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है जिससे उनकी पढ़ाई पर असर पड़ रहा है।

Edited By

Simpy Khanna