सुजानपुर में राणा के नेतृत्व में महंगाई के खिलाफ धरना-प्रदर्शन

7/6/2020 4:23:26 PM

सुजानपुर : सोमवार को सुजानपुर शहर में विधायक राजेंद्र राणा के नेतृत्व में पेट्रोल, डीजल, गैस के बढ़ते दामों के कारण लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया। राज्य स्तरीय प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर हुए इस धरना-प्रदर्शन में कांग्रेसियों ने खूब हंगामा करते हुए सरकार को जमकर कोसा। विधायक राणा के साथ सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस के तमाम पदाधिकारियों ने शहर में बढ़ती मंहगाई व तेल की बढ़ी बेतहाशा कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान राजेंद्र राणा ने जुलूस की शक्ल में खाली गाड़ी को रस्से से खींच कर बढ़ती मंहगाई को लेकर सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि अगर महंगाई यूं ही बदस्तूर बढ़ती रही तो लोगों को या तो रस्से से खींच कर गाडिय़ां चलानी पड़ेंगी, या फिर अपनी गाड़ियों को शोपीस की तरह घरों में खड़ा करना पड़ेगा। महंगाई के खिलाफ सुजानपुर में हुए इस धरना-प्रदर्शन के बाद एसडीएम सुजानपुर के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा गया। 
PunjabKesari
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी की ओर से आई कॉल पर यह धरना-प्रदर्शन हर ब्लॉक स्तर पर किया जा रहा है। इन धरना-प्रदर्शनों की विशेष बात यह रही है कि इन धरना-प्रदर्शनों में महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ आक्रोशित हुआ आम आदमी भारी संख्या में भाग ले रहा है। 2004 से लेकर 2014 तक पेट्रोल-डीजल पर 25-50 पैसे प्रति लीटर की महंगाई को लेकर बीजेपी के लोग सड़कों पर लेट-लेट कर बेहुदा प्रदर्शन करते थे, लेकिन अब जब अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 42 डॉलर प्रति बैरल के भाव से कच्चा तेल मिल रहा है, कच्चे तेल की कीमतें जमीन से लगी हुई हैं, लेकिन देश की मंहगाई आसामान छू रही है। ऐसे में बीजेपी ने दुनिया में सबसे ज्यादा पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाकर मंहगाई को 7वें आसमान तक पहुंचा दिया है। 

पेट्रोल-डीजल महंगा होने से खाने-पीने के सामान की भी महंगाई लगातार बढ़ रही है, लेकिन लोगों को लूटने में लगी हुई सरकार रईस उद्योगपतियों को अढ़ाई रुपए कम प्रति लीटर पेट्रोलियम उत्पाद मुहैया करवा रही है, जबकि दूसरी ओर टैक्स पर टैक्स लगाकर आम आदमी को लूट कर रईसों की जेबें भरने में लगी है। इस धरना-प्रदर्शन में कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार, कांग्रेस प्रवक्ता दीपक शर्मा, प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुजानपुर ज्योति प्रकाश, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष लेखराज, ब्लॉक महासचिव अशोक राणा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष वीना धीमान, बीडीसी चेयरमैन सपना कुमारी, सुजानपुर ब्लॉक शहरी इकाई के अध्यक्ष राजकुमार शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस ओबीसी सेल के अध्यक्ष संदीप मेहरा, सुजानपुर पूर्व सैनिक यूनियन के अध्यक्ष मदन लाल, जिला इंटक अध्यक्ष बुधी सिंह आदि नेताओं के साथ सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता व जनता मौजूद रही।
 


Edited By

prashant sharma

Related News