चम्बा में धरना-प्रदर्शन, आंगनबाड़ियों को मांगा प्री-नर्सरी स्कूल का दर्जा

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 09:13 PM (IST)

चम्बा: वीरवार को सीटू से संबंधित आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता व सहायिका यूनियन ने जिला मुख्यालय में अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। सीटू की जिला महासचिव सुदेश ठाकुर की अगुवाई में इस कार्यक्रम को अंजाम दिया गया। यूनियन की अध्यक्ष सुरेखा ने बताया कि यह वर्ग अपनी मांगों को लेकर बार-बार सरकार से गुहार लगा रहा है लेकिन अफसोस की बात है कि सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। 
PunjabKesari
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को बनाया जाए नर्सरी अध्यापिका
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राजकीय प्राथमिक स्कूलों में प्री-नर्सरी कक्षाएं चलाने का फैसला लिया है, परंतु प्री-नर्सरी शिक्षा का कार्य आंगनबाड़ी केंद्रों में पहले ही चल रहा है, ऐसे में यूनियन यह मांग करती है कि प्राथमिक स्कूलों में प्री-नर्सरी स्कूल खोलने के आदेश वापस लिए जाएं। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों को प्री-नर्सरी स्कूल का दर्जा दिया जाए और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नर्सरी अध्यापिका बनाया जाए। हरियाणा की तर्ज पर वेतन दिया जाए तो साथ ही केंद्र सरकार द्वारा नकदी हस्तांतरण योजना को वापस लिया जाए। 

पैंशन सुविधा की भी की मांग 
उन्होंने कहा कि अपने मांग पत्र में यूनियन ने पैंशन सुविधा की भी मांग की है। सुरेखा ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषाहार, स्तनपान दिवस, गोद भराई और मां का जन्म दिन आदि कार्यक्रम के लिए बजट का प्रावधान किया जाए तो साथ ही इस वर्ग की सेवानिवृत्ति की आयु 65 वर्ष की जाए। अपनी इस मांगों को लेकर सीटू के बैनर तले जिला मुख्यालय में डी.सी. कार्यालय तक रैली निकाली गई तो बाद में ए.डी.सी. चम्बा के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांग पत्र भेजा गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News