छात्राओं को अश्लील मैसेज करने वाला प्रोफेसर चार्जशीट, 10 दिन में किया जवाब तलब

Friday, Jan 17, 2020 - 03:47 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले बिलासपुर कॉलेज के म्यूजिक प्रोफेसर को सरकार ने जार्चशीट कर दिया है। शिक्षा विभाग से जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रोफेसर केे खिलाफ यह कार्रवाई अम्ल में लाई गई है। इस संबंध में प्रधान सचिव शिक्षा की ओर से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान मामले पर प्रोफेसर से 10 दिन में जवाब भी तलब किया गया है। बता दें कि उक्त प्रोफेसर पर उसी के कालेज की छात्राओं ने छेडछाड़ का आरोप लगाया था। अधिकारियों के अलावा यह शिकायत शिक्षा मंत्री को भी की गई थी।

इसके बाद शिक्षा मंत्री ने मामले पर जांच के आदेश दिए थे। पहली जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रोफेसर को सस्पैंड किया गया था। इस दौरान सस्पेंड प्रोफेसर का हेड क्वार्टर धनेटा डिग्री कॉलेज भी तय किया गया था। इसके साथ ही सरकार ने मामले पर उच्च स्तरीय जांच क मेटी बनाने के निर्देश भी दिए थे। छात्राओं की सुविधा को देखते हुए सरकार ने इस जांच कमेटी में विशेषत महिला अधिकारियों को शामिल करने को कहा था।

हाल ही में मामले पर बनाई गई जांच कमेटी ने सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इस रिपोर्ट में प्रोफेसर पर लगाए गए आरोप सही पाए गए हैं, जिसके बाद सरकार ने प्रोफेसर को चार्जशीट किया है। गौर हो कि बिलासपुर डिग्री कालेज के म्यूजिक के प्रोफेसर पर इसी कालेज की छात्राओं ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। प्रोफेसर पर आरोप है कि वह छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजता था।

Edited By

Simpy Khanna