फर्जी डिग्री मामला: निजी विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार कोर्ट में पेश, 2 दिन के रिमांड पर भेजी

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 10:31 PM (IST)

सोलन (अमित): फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार की गई मानव भारती विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार को एसआईटी ने शनिवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। इस दौरान एसआईटी रजिस्ट्रार से फर्जी डिग्री को लेकर पूछताछ करेगी। इसके अलावा पहले से गिरफ्तार 2 अन्य कर्मचारियों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। ये आरोपी भी 16 तक पुलिस रिमांड पर हैं।

बता दें कि मानव भारती विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री मामले की जांच कर रही एसआईटी अभी तक इस पूरे मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि करीब 2 दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। पुलिस की टीमें सोलन के अलावा राजस्थान, धर्मशाला व हरियाणा में भी इस संबंध में जांच के लिए डटी हुई हैं। इस मामले में अब तक गिरफ्तार हो चुके तीनों लोगों को अब पुलिस 16 मार्च को अदालत में पेश करेगी।

एसपी अभिषेक यादव ने पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच जारी है और पुलिस द्वारा कब्जे में लिए गए कम्प्यूटर व दस्तावेजों की जांच की जा रही है। फर्जी डिग्री मामले की जांच कर रही एसआईटी के हाथ विभिन्न प्रकार के दस्तावेज लगे हैं। वहीं पुलिस अब जांच के दौरान यह जानने का प्रयास कर रही है कि फर्जी डिग्रियां कितने लोगों को और किस दाम पर बेची गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News