निजी स्कूल की बस दुर्घटनाग्रस्त, 6 बच्चे घायल (Watch Pics)

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 07:19 PM (IST)

डरोह: शुक्रवार को अटियाला दाई में धीरा के एक निजी स्कूल की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे के समय बस में कुल 27 छात्र सवार थे, जिनमें से 6 बच्चे घायल हो गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही भवारना पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर मामला दर्ज किया और छानबीन शुरू की। वहीं बच्चों और उनके अभिभावकों के बयान भी कलमबद्ध किए।  जानकारी के अनुसार उक्त बस दोपहर को छुट्टी के बाद बच्चों को उनके घर अटियाला दाई कुरल, मंडप, सिहोटू व नानाओं छोडऩे जा रही थी कि अटियाला दाई में पहुंचने पर बस ड्राइवर की तबीयत खराब हो गई, जिससे बस एक तरफ गहरी नाली मे लुढ़क गई।
PunjabKesari

ये बच्चे हुए घायल
इस हादसे में हिमांशु पुत्र अश्वनी कुमार, अतुल पुत्र अजय कुमार, पायल पुत्री महिंद्र सिंह, अवंतिका पुत्री अश्वनी कुमार , साक्षी पुत्री यशपाल व प्रियांशु पुत्र महिंद्र सिंह आदि को सिर, मुंह, पीठ और टांगों मे चोटें आईं हैं, जिन्हें उपचार हेतु धीरा अस्पताल ले जाया गया है।  दुर्घटना के बाद बस ड्राइवर मौके से फरार पाया गया। वहीं हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंच छात्रों के अभिभावकों ने बस के शीशे तोड़ डाले हैं।
PunjabKesari

अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर फोड़ा दुर्घटना का ठीकरा
बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि यह बस काफी पुरानी और खराब है, जिसकी शिकायत   उन्होंने स्कूल प्रबंधन से एक सप्ताह पहले की थी लेकिन प्रबंधन की तरफ से उन्हें आश्वासन ही दिए जा रहे थे। अभिभावकों ने बताया कि इस बस को पहले दूसरा ड्राइवर चलता था, जिसने यह कह कर बस चलाना छोड़ दी कि बस काफी पुरानी है और इसमें तकनीकी खराबी है। बस को ठीक करने की बजाय स्कूल प्रबंधन ने उस ड्राइवर को ही निकाल दिया। उसके बाद दूसरा ड्राइवर रखा जो 2 दिन से इस बस को चला रहा था। उधर, मौके पर पहुंची स्कूल की प्रिंसीपल रेणु मराठा ने बताया कि स्कूल की नई बस आ गई है और जल्दी ही इस रूट पर चलेगी।
PunjabKesari

स्कूल के छात्र उदित की हिम्मत को पुलिस ने सराहा
दुर्घटना के समय बस में बैठे 15 वर्षीय उदित ने बताया कि ड्राइवर की तबीयत 100 मीटर पीछे ही खराब होना शुरू हो गई थी और वह एक तरफ लुढ़क गया, जिससे बस की स्पीड कम हो गई। यह देख उदित ने चलती बस से भी कुछ बच्चों को नीचे उतारा। इतने मे बस एक तरफ लुढ़कती चली गई और नाली में फंस गई। बाद में उदित ने अन्य बच्चों को एक-एक करके बस से बाहर निकाला। उदित की बहादुरी की पुलिस और बच्चों के अभिभावकों के साथ स्थानीय निवासियों ने भी काफी सराहना की।
PunjabKesari

निजी स्कूलों ने नहीं लिया हादसों से सबक
क्षेत्र में अपनी मर्जी कर रहे निजी स्कुल अभी हादसों से कोई सबक नहीं ले रहे हैं। नूरपुर में हुए बस हादसे के बाद प्रशासन ने प्रदेश के स्कूल प्रबंधन पर थोड़े समय के लिए तो नकेल डाली लेकिन उसके बाद स्थिति ज्यों की त्यों ही नजर आ रही है। अभी भी निजी स्कूल अपनी मनमानी के चलते मासूम बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। अटियाला दाई में बस दुर्घटना नहीं होती अगर समय रहते स्कूल प्रबंधन अभिभावकों की शिकायत पर संज्ञान ले लेता।  
PunjabKesari

क्या कहती है पुलिस
पुलिस थाना भवारना के ए.एस.आई. बलदेव शर्मा ने बताया कि अटियाला दाई मे धीरा के निजी स्कूल की बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है, जिसमें 6 बच्चे घायल हुए हैं। मामले को धारा 279, 337 के तहत दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News