शिमला में पुलिस हिरासत से कैदी फरार, मचा हड़कंप

Monday, Feb 25, 2019 - 04:58 PM (IST)

शिमला(राजीव): हिमाचल प्रदेश में सेब उत्पादन के लिए विख्यात जिला शिमला अब चिट्टे के कारोबार में धंसता जा रहा है। जिला में चिट्टे की गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रही हैं जिस कारण जिला में चिट्टे का व्यापार काफी फलफूल रहा है। पुलिस द्वारा पकड़े गए चिट्टे के मामले यहां पर चल रहे नशे के इस कारोबार को बयां कर रहे हैं। अगर शिमला की बात की जाए तो एक रात के अंदर पुलिस ने 3 आरोपियों को चिट्टे (हैरोइन) संग धर-दबोचा है। ये आरोपी पुलिस ने छोटा शिमला और न्यू शिमला थाने के तहत पकड़े हैं।




इनमें सबसे पहले छोटा शिमला थाने के तहत विजय नगर में बीती रात लगाए गए नाके में पुलिस ने एक कार (नं. एच.पी. 01ए-6117) को चैकिंग के लिए रोका और उसमें सवार 2 युवकों की चैकिंग की। इस दौरान उनके कब्जे से पुलिस को 3 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी बबलू (24) निवासी न्यू शिमला और रिदेश (21) निवासी लोअर बाजार को गिरफ्तार किया है। दूसरा मामला न्यू शिमला में पेश आया, जहां गश्त कर रही पुलिस टीम ने एक राहगीर से 3.24 ग्राम चिट्टा पकड़ा है। चिट्टे संग पकड़े गए आरोपी की पहचान न्यू शिमला के सैक्टर-3 के रहने वाले 28 वर्षीय शंकर ठाकुर के रूप में हुई है।

पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हुआ यह कि सोमवार को सुबह के समय आरोपी शंकर सिंह ठाकुर कार्ट रोड में पुलिस के हाथों से छूट गया और कृष्णा नगर की तरफ भाग गया। ऐसे में पुलिस के जवानों ने उसका पीछा किया और उसे कृष्णा नगर में पकड़ लिया। आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है। पुलिस को शक है कि शायद इनके पीछे कोई बड़ा तस्कर होगा। पुलिस आरोपियों से पता लगा रही है कि वे चिट्टा कहां से लाए थे और इसे सप्लाई किसे करना था। पुलिस जल्द ही आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी।

kirti