प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केलांग में करेंगे रात्रि विश्राम : जयराम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 07:20 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): अटल टनल के लोकार्पण को 3 अक्तूबर को लाहौल व मनाली आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात्रि विश्राम केलांग में कर सकते हैं। प्रदेश सरकार भी चाहती है कि प्रधानमंत्री का रात्रि विश्राम हिमाचल के कबायली क्षेत्र में करवाया जाए। अटल टनल के लोकार्पण की तैयारियां दोनों जिलों (कुल्लू व लाहौल-स्पीति) में जोरशोर से चल रही हैं। प्रधानमंत्री अटल टनल के दोनों ओर जनसभा को संबोधित करेंगे। मनाली की ओर तो साऊथ पोर्टल सोलंगनाला में जगह चिन्हित हो गई है तथा वहां स्टेज बनाने का कार्य भी शुरू हो गया है लेकिन लाहौल की ओर नॉर्थ पोर्टल सिस्सू में प्रदेश सरकार ने 2 स्थान चिन्हित किए हैं, जिसमें एक केलांग के समीप तांदी संगम व दूसरा सिस्सू है। लाहौल में चयनित इन दोनों स्थानों में एक का चयन पीएमओ करेगा।

लाहौल घाटी में विकास की नई गाथा लिखेगी टनल

मुख्यमंत्री ने मनाली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें खुशी है कि जब टनल का शिलान्यास हुआ था तो वे विधायक के तौर पर उपस्थित थे और भाग्यशाली हूं कि आज तैयार हो चुकी सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल के लोकार्पण पर प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं। उन्होंने कहा कि लाहौलियों के सपनों की यह टनल लाहौल घाटी में विकास की नई गाथा लिखेगी। लाहौल के लोगों को बधाई देते हुए सीएम ने कहा कि उनके दिक्कत भरे दिन अब पुरानी बात हो गई है।

तैयारियों का जायजा लेने हवाई मार्ग से केलांग पहुंचे सीएम

इससे पहले पीएम के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने सुबह मुख्यमंत्री हवाई सेवा द्वारा केलांग पहुंचे। तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा तैयारियों को लेकर 3 दिन पहले ही केलांग में डेरा डाले हुए हैं। सीएम ने केलांग में प्रशासन संग तैयारियों तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रात्रि विश्राम को लेकर विस्तृत चर्चा की तथा जरूरी निर्देश दिए। मनाली में शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने मुख्यमंत्री के साथ तैयारियों पर चर्चा की।

सासे हैलीपैड पर उतरेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मनाली के सासे हैलीपैड पर उतरेंगे, जहां से टनल के साऊथ पोर्टल में लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण के बाद यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां हालांकि अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था नहीं रहेगी लेकिन बीआरओ की मानें तो 150 से 200 लोग इस स्थान पर एकत्रित हो सकेंगे। साऊथ पोर्टल में लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री विशेष वाहन से अटल टनल का निरीक्षण करते हुए नॉर्थ पोर्टल जाएंगे। प्रधानमंत्री लाहौल घाटी में भी जनसभा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News