शिमला के राम मंदिर के पुजारी और परिवार के साथ दिनदिहाड़े मारपीट, जानिए वजह

Friday, Aug 16, 2019 - 06:48 PM (IST)

शिमला (योगराज): राजधानी शिमला के अनाडेल में स्थित राम मंदिर के पुजारी और परिवार के सदस्यों की दिनदिहाड़े मंदिर सेवा समिति के सदस्यों ने पिटाई कर दी। वीडियो में भी पुजारी के परिवार के साथ मारपीट होती दिखाई दे रही है। मंदिर के पुजारी हेमंत शर्मा ने बताया कि वे पिछले 22 सालों से मंदिर में पूजा कर रहे हैं इससे पहले उनके ससुर पंडित किरपा राम कपिल मंदिर में पुजारी थे। उनके बाद 1997 से हेमंत शर्मा मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं लेकिन अब मंदिर सेवा समिति पुजारी को मंदिर से बाहर निकालना चाहती है और मंदिर पर कब्ज़ा करना चाहते हैं। इसलिए उनके और उनके परिवार के साथ सेवा समिति ने मारपीट की है।

पुजारी ने बताया कि मामला हाईकोर्ट में भी विचाराधीन है और कोर्ट ने पुजारी को मंदिर से बाहर निकालने पर स्टे लगाया है लेकिन मंदिर सेवा समिति कोर्ट के आदेशो की भी अवेहलना कर रही है। पुलिस भी सेवा समिति के साथ मिली हुई है और एकतरफा ही बात सुन रही है। हेमंत शर्मा ने बताया कि मंदिर की कमाई 15 से 20 हजार रुपये तक की है, जिसका कोई हिसाब नहीं रखता। मंदिर की सेवा समिति मंदिर पर कब्ज़ा करना चाह रही है। 2016 में बनी सेवा समिति की कार्यकारिणी में एक ही परिवार के सदस्य है।

उल्लेखनीय है कि मंदिर का निर्माण 1967 में आकाशवाणी शिमला से सेवानिवृत्त हुए एसएसएस ठाकुर ने मंदिर का निर्माण किया था। 1979 से ठाकुर ने मंदिर का जिम्मा हेमंत शर्मा के ससुर किरपा राम कपिल को सौंपा था, जिनके बाद हेमंत शर्मा मंदिर को संभाल रहे है लेकिन अब 3 साल पहले बनी मंदिर सेवा समिति उन्हें मंदिर से बाहर करना चाह रहे हैं। जब मामले को लेकर मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष से मामले को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

Ekta