कोरोना वायरस की दहशत : बहरीन जा रहे हिमाचली युवक सहित 41 भारतीय वापस भेजे

Friday, Mar 06, 2020 - 09:45 PM (IST)

सुंदरनगर (ब्यूरो): कोरोना वायरस की दहशत से ईराक जा रहे एक हिमाचली सहित 41 भारतीय कामगारों के दल को वापस भेज दिया गया है। इस भारतीय दल को कोरोना वायरस के डर से सुरक्षा की दृष्टि से बहरीन से वापस लौटा दिया गया है। अब इस दल के दोबारा 15 दिन के बाद विदेश रवाना किए जाने की उम्मीद है। हिमाचली युवक दिल्ली में रुकने के उपरांत शुक्रवार को सुंदरनगर पहुंच गया।

जानकारी के अनुसार विदेश में रोजगार के लिए जा रहे विभिन्न राज्यों के 41 भारतीय कामगार दिल्ली एयरपोर्ट से 26 फरवरी को बहरीन पहुंचे, जहां से 27 को सुबह ईराक के लिए रवाना होना था। ईराक सरकार द्वारा एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था और सभी उड़ानें भी रद्द कर दी थीं, जिसके चलते बहरीन से सभी भारतीय उसी दिन दिल्ली पहुंच गए। इसके अलावा जो भारतीय दल पहले ईराक के लिए रवाना हुआ था वह अभी वहां कार्य कर रहा है।

बता दें कि सुंदरनगर के कई युवक अभी भी दिल्ली में विदेश जाने के लिए प्रयासरत हैं। बहरीन से वापस शुक्रवार को सुंदरनगर पहुंचे रामचंद ने कहा कि बहरीन एयरपोर्ट में रातभर रुकने के बाद सुबह फ्लाइट नहीं हो पाई और उन्हें बताया गया कि कोरोना वायरस की दहशत से ईराक एयरपोर्ट बंद होने के चलते इनके दल को बहरीन से दिल्ली वापस भेजा जा रहा है। आते समय एयरपोर्ट पर उनकी कोरोना वायरस को लेकर जांच-पड़ताल की गई है। 

एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने बताया कि सुंदरनगर आए युवक की हर एयरपोर्ट पर रूटीन में स्क्रीनिंग हुई है। वहीं डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से विदेश से आने वाले हर नागरिक पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Vijay