मुकेश अग्निहोत्री के आरोपों पर जयराम सरकार के 3 मंत्रियों का पलटवार, जानिए क्या कहा

Sunday, Aug 04, 2019 - 07:26 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री द्वारा लगाए गए आरोपों पर जयराम सरकार के 3 मंत्रियों ने पलटवार किया है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर व वन मंत्री गोविंद ठाकुर पत्रकार वार्ता में बताया कि हिमाचल सरकार नवम्बर माह में धर्मशाला में इन्वैस्टर मीट करवाने जा रही है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री व उद्योग मंत्री देश-विदेश के निवेशकों से मिले हैं। इसके तहत 29 हजार करोड़ के एम.ओ.यू. साइन किए गए हैं। ये निवेशक एक नहीं अनेक क्षेत्रों में आ रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने बताया कि इससे पहले भी इस तरह की इन्वैस्टर मीट व रोड शो आयोजित किए गए थे, जिस पर 88 लाख रुपए खर्च हुए तथा 6031 करोड़ के एम.ओ.यू. हस्ताक्षर किए गए। इनके माध्यम से 12,675 युवाओं को रोजगार मिलना था तथा 3300 करोड़ का निवेश आना था लेकिन उसका कुछ नहीं हुआ।

उद्योग मंत्री के रूप में फेल रहे नेता विपक्ष सरकार की नीतियों पर उठा रहे सवाल

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ईमानदारी से हिमाचल में निवेश लाना चाह रही है जबकि विपक्ष के नेता उद्योग मंत्री के रूप में फेल रहे हैं तथा आज वह सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि नेता विपक्ष अपने अस्तित्व को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। वह हिमाचल बचाओ अभियान नहीं बल्कि कांग्रेस को बचाने का अभियान चला रहे है क्योंकि जो हालत कांग्रेस पार्टी की लोकसभा चुनावों में हुई है उस हार की खीज को मिटाने की कोशिश की जा रही है।

सरकार की पारदर्शी नीतियों में रोड़ा न अटकाए कांग्रेस

उन्होंने कहा कि जिस हिमाचल निर्माता की जयंती पर यह अभियान शुरू किया जा रहा है उनकी जयंती तो कांग्रेस ढंग से मना नहीं पाई, इसलिए कांग्रेस भाजपा सरकार की पारदर्शी नीतियों में रोड़ा न अटकाए। वहीं उहोंने साफ किया कि धारा-118 में किसी भी तरह से कोई छेड़छाड़ नहीं कि जाएगी और जो भी काम किया जा रहा है वो पूरी तरह से पारदर्शी होगा।

Vijay