HGTU हुआ दोफाड़, वीरेंद्र चौहान ने दूसरे गुट पर जड़ा 16 लाख के गबन का आरोप (Video)

Sunday, Nov 10, 2019 - 07:32 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ दोफाड़ हो गया है। एक तरफ जहां संघ द्वारा शिमला में चुनाव करवाए गए वही हमीपुर में अलग से चुनाव हुए हैं। शिमला में अध्यापक संघ के पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान को फिर से अध्यक्ष चुना गया। अध्यक्ष चुनने के बाद उन्होंने हमीरपुर में हुए चुनावों को गैर-कानूनी करार देते हुए कानूनी कार्रवाई की बात कही और दूसरे गुट पर 16 लाख के फंड के गबन के भी आरोप लगाए। शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान वीरेंद्र चौहान ने कहा कि हमीपुर में जिन लोगों को चुना गया वो अध्यापक संघ से पहले ही निष्काषित किए गए हैं, जिसके लिए पूरे प्रदेश से डैलीगेट पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर में चुनाव करवाने वाले संघ से निष्काषित किए गए और जिला कार्यकारिणी के कई अध्यक्ष और सदस्य वहां शामिल हुए और उन्होंने 16 लाख के फंड का ब्यौरा तक नहीं दिया जबकि उनके पास हिमाचल अध्यापक संघ का अध्यापकों से पैसा एकत्रित किया गया था। पैसे के दुरुपयोग को लेकर उन पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा शिक्षा विभाग को पहले ही चुनावों को लेकर सूचित किया गया था लेकिन हमीरपुर में चुनाव करवाने के लिए प्रतिनिधित भेजने की बात सामने आई है। यदि ऐसा कुछ सामने आता है तो विभाग के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

उन्होंने शिक्षा मंत्री के कार्यालय से शिक्षकों पर दवाब बनाने के आरोप भी लगाए हैं। उन्होंने कहा कि शिमला में हुए चुनावों में शिक्षकों को आने से रोकने के प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल अध्यापक संघ की नई कार्यकारणी जल्द ही मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से मिलेगी। जहां उन्हें हमीरपुर में करवाए गए गैर-कानूनी चुनावों को लेकर अवगत करवाया जाएगा, वहीं प्रदेश में शिक्षको की मांगों को लेकर भी ज्ञापन सौंपा जाएगा ।

Vijay