माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव की तैयारियां जोरों पर, उपायुक्त ने सभी विभागों को दिए निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 11:38 AM (IST)

ऊना। ऊना जिले में पहली बार आयोजित होने जा रहे तीन दिवसीय माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। जिला प्रशासन इस आयोजन को दिव्य और भव्य रूप में प्रस्तुत करने की हर संभव कोशिश कर रहा है। उपायुक्त जतिन लाल ने इस संबंध में सभी विभागों को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। 14 से 16 सितंबर तक आयोजित होने वाले इस महोत्सव में धर्म, भक्ति, लोक आस्था, और मनोरंजन का अद्भुत संगम देखने को मिलेगा। महोत्सव में विभाग अपनी विकास प्रदर्शनी भी लगाएंगे। इसके अलावा सांस्कृतिक संध्याएं इसकी मुख्य आकर्षण होंगी।

उपायुक्त ने बताया कि महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कलाकारों के ऑडिशन 2 से 4 सितंबर तक अंब कॉलेज के सभागार में आयोजित किए जाएंगे। इच्छुक कलाकार अपने आवेदन ईमेल पते shrichintpurnimahotsav2024@gmail.com  पर भेज सकते हैं। उन्होंने बताया कि नामी कलाकारों और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों तथा पुरस्कार विजेताओं को ऑडिशन से छूट दी जाएगी।

स्मारिका के लिए भेजें लेख

इसके अलावा, उपायुक्त ने माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव की बहुरंगी स्मारिका के लिए कला और साहित्य प्रेमियों से अपने लेख भेजने का आग्रह किया है। स्मारिका में माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर के इतिहास, परंपराओं, धरोहरों, सांस्कृतिक और साहित्यिक विरासत पर आधारित लेखों समेत अन्य ज्ञानवर्धक सामग्री प्रकाशित की जाएगी। इच्छुक व्यक्ति अपने लेख 7 सितंबर तक ऊपर दिए गए ईमेल पते पर भेज सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News