ऊर्जा मंत्री का पूर्व कांग्रेस सरकार पर वार, कैबिनेट को लेकर दिया बड़ा बयान (Video)

Thursday, Feb 28, 2019 - 11:04 AM (IST)

मंडी (नीरज): पूर्व की सरकारों मे किसी विषय को लेकर अक्सर कोई चर्चा कैबिनेट के सहयोगियों से नहीं की जाती थी। जो भी कार्य होते रहे उन्हें बिना सोचे सरकार लागू करती रही। यही कारण है कि प्रदेश में शिक्षण संस्थान तो बहुत खोले गए लेकिन सरकारें वहां पर मूलभूत सुविधाएं देेने में नाकाम साबित हुईं हैं। यह बात प्रदेश में ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने वल्लभ कॉलेज मंडी के  70वें वार्षिक समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारें बिना किसी चर्चा के फैसलों को लागू करने में लगी रहीं, जिसके कारण प्रदेश में शिक्षा के स्तर में बढ़ौतरी होने के विपरीत आज कई कॉलेजों में शिक्षकों की कमी है लेकिन वर्तमान सरकार में हर विषय पर सभी कैबिनेट सहयोगियों से चर्चा की जाती है और फिर योजनाओं को लागू करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारों को संस्थान खोलने के अलावा संस्थानों में विद्यार्थियों के लिए सुविधा मुहैया करवाने का प्रयास करना चाहिए ताकि प्रदेश में शिक्षा के स्तर में वृद्धि की जा सके।

मंडी को जल्द मिल सकता है कोई बड़ा प्रोजैक्ट

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार युवा सरकार है जो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में मंडी के कांगणीधार में हैलीपैड के कार्य में कुछ लोगों ने आपत्ति जताई लेकिन आज मंडी में हैलीपैड बनने से यहां के लोगों को ही सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि मंडी में हैलीपैड के पास टूरिज्म का एक सैंटर बने इस बात के संकेत प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिए हैं व उम्मीद है कि इस प्रकार का कोई बड़ा प्रोजैक्ट जल्द मंडी को मिल सकता है।

कॉलेज के होनहार विद्यार्थियों को किया सम्मानित

इसके उपरांत उन्होंने वल्लभ कॉलेज के होनहार विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की। उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्रों को देने की घोषणा की। इस मौके पर उनके साथ बल्ह के विधायक इन्द्र सिंह गांधी, कॉलेज के प्रधानाचार्य राकेश शर्मा, कॉलेज के शिक्षक, छात्र-छात्राएं, भाजपा के पदाधिकारी, नगर परिषद के सदस्य व अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

Vijay