मुकेश अग्निहोत्री बोले-खैरात में नहीं कानून के हिसाब से मिला है नेता विपक्ष का पद

Sunday, Nov 11, 2018 - 06:59 PM (IST)

हरोली: हरोली ब्लॉक कांग्रेस की मासिक बैठक धर्मपुर में हुई, जिसमें स्थानीय विधायक एवं नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। बैठक की अध्यक्षता हरोली ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू ने की। बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति का खाका तैयार किया गया, जिसमें सभी ने एक सुर में संकल्प लिया कि कांग्रेस की झोली में हमीरपुर लोकसभा सीट डाली जाएगी। इस मौक पर नेता विपक्ष ने कहा कि उन्हें नेता विपक्ष का पद खैरात में नहीं मिला है। उन्हें भारत के कानून के हिसाब से यह पद मिला है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती और राम कुमार चुनाव हारे हैं जिसे वह कबूल करें। कोई भी सरकार विधायक नहीं बनाती बल्कि जनता विधायक बनाती है।

विधायक निधि से बनी योजना में किसी हारे व्यक्ति का नाम कैसे लगाया
उन्होंने कहा कि हरोली-रामपुर पुल का एस्टीमेट 56 करोड़ रुपए का था लेकिन इस पुल को कांग्रेस सरकार ने लगभग 22 करोड़ रुपए में बनाकर दिया। उन्होंने कहा कि इसकी टैस्टिंग भाजपा सरकार द्वारा की गई। यह उनको बदनाम करने के लिए षड्यंत्र रचा गया था। पुल की गुणवत्ता इस टैस्टिंग में पास होने से यह षड्यंत्र धरा का धरा रह गया। इस पुल का फायदा आम जनता को हो रहा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में यह मुद्दा उठाया जाएगा कि विधायक निधि से बनी योजना में किसी हारे व्यक्ति का नाम कैसे लगाया। इसका भी जवाब आने वाले समय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पूछा जाएगा।

हमको भी देना आता है जवाब
उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग राजनीति की सीमा लांघ गए हैं और उनके स्वर्गीय पिता को अपनी गंदी राजनीति में घसीटा, वहीं उनकी पत्नी पर भी राजनीतिक घिनौना कीचड़ उछाला गया। उन्होंने कहा कि जवाब हमको भी देना आता है लेकिन राजनीति में शिष्टाचार रखना चाहिए। हरोली में भाजपा की लूट-खसूट जारी है। भाजपा का राजनीतिक स्तर इतना गिर गया है कि कूड़ेदान पर भी भाजपा सांसद अपना नाम लिखवा रहे हैं। हरोली क्षेत्र में लगभग 107 करोड़ रुपए का फूड पार्क कांग्रेस की देन है, जिसमें भाजपा का कोई योगदान नहीं है लेकिन अब इसका भी श्रेय भाजपा लेना चाह रही है।

मोदी हटाओ देश बचाओ का दिया मंत्र
उन्होंने मोदी हटाओ देश बचाओ का मंत्र देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव राज्य का नहीं देश का चुनाव है और मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा जाएगा। भाजपा की मोदी सरकार में महंगाई की मार आम जनता पर पड़ी है। उन्होंने कहा कि आने वाले 3 विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस की सरकार बनेगी। कांग्रेस में वीरभद्र सिंह बहुत बड़ा चेहरा हैं। वह 6 बार मुख्यमंत्री रहे हैं जिनका अपना वोट बैंक है।

ये रहे मौके पर मौजूद
इस अवसर पर रणदेव काकू, पवन राणा, अमित ठाकुर, गुरबचन सिंह, प्रमोद सिंह, बलविंदर कुमार, हंसराज शर्मा, रणजीत राणा, मनीष कुमार, मलकीयत सिंह, शारदा देवी, गोङ्क्षबद सिंह, आशा कौशल, एडवोकेट धर्म सिंह, राकेश दत्ता, योगराज जोगा, कुलदीप सिंह राणा, प्रेम कंवर, वरना देवी, राजिन्दर पाल, सुभद्रा देवी, सुमन ठाकुर, प्रशांत राय, सुरिन्द्र चड्ढा, दिलबाग सिंह, सुमन रानी, हनी, आदित्य ठाकुर, विजय कुमारी व सच ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Vijay