युकां चुनाव : दिल्ली में गरमाई हिमाचल युवा कांग्रेस की राजनीति

Tuesday, Nov 10, 2020 - 11:34 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल युवा कांग्रेस की चुनावी प्रक्रिया में हुए फर्जीवाड़े को लेकर दिल्ली में राजनीति गरमा गई है। इसके तहत विभिन्न जिलों से युवा कांग्रेस के कार्यकत्र्ता दिल्ली में डटे हुए हैं और शिकायतों के निपटारे को लेकर लगातार दवाब बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को दिल्ली में हर शिकायत की सुनवाई होगी। सूचना के अनुसार युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरु , प्रदेश प्रभारी अमरप्रीत सिंह लाली के साथ ही फेम और चुनावी प्रक्रिया से जुड़े पदाधिकारी भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। प्रात: 11 बजे से अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्यालय में शिकायतें सुनीं जाएंगी, ऐसे में अब शिकायतों का निपटारा होने के बाद ही अध्यक्ष की घोषणा होगी।

किन्नौर के युवाओं ने लगाए हैं फर्जीवाड़े के आरोप

बता दें कि युवा कांग्रेस के हुए चुनाव के तहत फर्जीवाड़े के आरोप लगातार लगे हैं। जिला किन्नौर से जुड़े कुछ युवा शिकायतों का निपटारा न होने पर न्यायालय जाने की बात भी कह चुके हैं। आरोप है कि अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कुछ युवाओं ने पैसों के दम पर फर्जी मैंबर बनाए। युवा कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी अमरप्रीत सिंह लाली ने बताया कि शिकायतों की जांच की जाएगी और छानबीन में जो सामने आएगा, उस आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हाईकमान तक पहुंची ऑडियो

सूचना के अनुसार युकां चुनाव के तहत सदस्यों पर दबाव बनाने संबंधी एक ऑडियो हाईकमान तक पहुंच गई है। इसके साथ ही वरिष्ठ नेताओं द्वारा कुछ चेहरों के समर्थन में दिए गए बयानों को भी शिकायतों का आधार बनाया गया है, ऐसे में देखना होगा कि शिकायतों की जांच में क्या सामने आता है।

Vijay