मृत गाय को दफनाकर आ रहा था युवक, शराबी पुलिसकर्मियों ने कर दी पिटाई, दो सस्पेंड

Sunday, Jul 28, 2019 - 10:50 AM (IST)

मंडी (नीरज) : मरी हुई गाय को पुलिस के निवेदन पर दफनाने गए युवक की पुलिस कर्मियों ने ही पिटाई कर दी। मामला मंडी जिला के पंडोह का है। पिटाई करने वाले दोनों पुलिस कर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं और दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। घटना बीती शाम की है। पंडोह निवासी ताराचंद पुत्र भीम सिंह जेसीबी चालक है। ताराचंद को इसके मालिक का फोन आया कि थर्ड बटालियन पंडोह के गेट के पास एक मृत गाय पड़ी है और उसे जेसीबी से उठाकर बटालियन के एमटीओ गेट से होकर दरिया किनारे के पास सुरक्षित दफनाना है।

इस पर ताराचंद जेसीबी लेकर गया और मृत गाय को उठाकर दरिया किनारे दफना आया। जब वह वहां से एमटीओ सेक्शन होते हुए वापिस आ रहा था तो बटालियन के दो पुलिसकर्मी और एक स्थानीय युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और उसके साथ गाली गलौज करने लग गए। बताया जा रहा है कि यह सभी शराब के नशे में धुत थे। इन तीनों से ताराचंद के साथ मारपीट शुरू कर दी। स्थानीय व्यक्ति संतोष कुमार ने ताराचंद के पक्ष में बीच बचाव किया तो उसे भी पीटा गया।

पीड़ित मौके से भागकर पंडोह पुलिस चौकी पहुंचा और सारी आपबीती सुनाई। पुलिस ने पीड़ित ताराचंद की शिकायत पर बटालियन के एसआई मूलराज, हैड कांस्टेबल मनीष कुमार और सांवल निवासी उमेश कुमार के खिलाफ धारा 341, 323, 504 और 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। वहीं थर्ड बटालियन पंडोह की कमांडेंट सौम्या सांबशिवन ने भी अपने कर्मियों के खिलाफ कार्रवाही शुरू कर दी है। कमांडेंट सौम्या सांबशिवन ने बताया कि दोनों कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है और दोनों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

kirti