भीषण अग्निकांड में 6 मकान जलकर राख, पुलिस ने पांवटा में दबोचा नकली मेजर, पढ़ें खास खबरें

Saturday, Feb 23, 2019 - 07:50 PM (IST)

शिमला: चिट्टे ने ऊना में एक ओर हंसते खेलते घर का चिराग बुझा दिया है। जूनियर ऑफिस असिस्टैंट (आई.टी.) पोस्ट कोड-556 का परीक्षा परिणाम न निकालने पर अब अभ्यर्थियों ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर कार्यालय के बाहर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। सिरमौर जिला के वरिष्ठ पत्रकार डॉ. ब्रजिन्द्र का हृदय गति रुकने से निधन हो गया।किन्नौर के तिब्बत सीमा में ग्लेशियर में दबे 5 जवानों का कोई सुराग नहीं मिला है। जिन्हें खोजने के लिए अब सेना के एवलांच एक्सपर्ट ने चौथे दिन सुबह 7 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन ने नाहन में आज सफाई अभियान चलाया। लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही बीजेपी ने अपना कमर कस ली है।  हिमाचल की टीम से खेलने वाली आलराउंडर हरलीन देयोल का चयन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत समीपवर्ती गांव मंड मजवाह में गुज्जर समुदाय के 6 लोगों के मकानों में आग लग गई।इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

ऊना में चिट्टे ने बुझा दिया एक और घर का चिराग
चिट्टे ने ऊना में एक ओर हँसते खेलते घर का चिराग बुझा दिया है। दरअसल जलग्रां गांव के अविनाश की मौत मामले में परिजनों ने 2 युवकों को जिम्मेवार ठहराया है। मृतक की मां का आरोप है कि उनके लाडले की मौत चिट्टे की ओवरडोज से हुई है। पिंकी देवी निवासी जलग्रां ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उनको आशंका है कि गौरव निवासी जलग्रा व मोहित निवासी भदसाली ने उनके लाडले को चिट्टे की ओवरडोज दी है।

वरिष्ठ पत्रकार डॉ. ब्रजिंद्र का हृदय गति रुकने से निधन
सिरमौर जिला के वरिष्ठ पत्रकार डॉ. ब्रजिन्द्र का हृदय गति रुकने से निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार तड़के देहरादून के एक निजी अस्पताल में डॉ. ब्रजिंद्र का देहांत हुआ। शुक्रवार को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद देहरादून के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। हालांकि काफी अरसे से डॉ. ब्रजिन्द्र हृदय रोग से पीड़ित थे। लगभग 35 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े डॉ. ब्रजिन्द्र की पत्नी का निधन काफी साल पहले हो चुका है। डॉ. ब्रजिंद्र ने एक मां बन कर भी अपनी दोनों बेटियों की परवरिश में कमी नहीं आने दी। दोनों ही बेटियां उच्च शिक्षा प्राप्त हैं।

आमरण अनशन पर बैठे 2 अभ्यर्थियों की तबीयत बिगड़ी
जूनियर ऑफिस असिस्टैंट (आई.टी.) पोस्ट कोड-556 का परीक्षा परिणाम न निकालने पर अब अभ्यर्थियों ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर कार्यालय के बाहर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। पिछले 23 दिनों से अभ्यर्थी क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे लेकिन आयेाग द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर अब आमरण अनशन शुरू कर दिया है। आमरण अनशन पर बैठे अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक परिणाम नहीं निकाला जाएगा तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा। अभ्यर्थियों ने बताया कि पिछले अढ़ाई वर्षों से परीक्षा परिणाम निकालने के लिए आश्वासन ही दिया जा रहा है लेकिन परिणाम निकालने में आयोग दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

ग्लेशियर की चपेट में आए 5 जवानों का नहीं लगा सुराग
किन्नौर के तिब्बत सीमा में ग्लेशियर में दबे 5 जवानों का कोई सुराग नहीं मिला है। जिन्हें खोजने के लिए अब सेना के एवलांच एक्सपर्ट ने चौथे दिन सुबह 7 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस सर्च आपरेशन में 220 जवानों के जुटने की जानकारी मिली है। जिसमें 30 जवान आईटीबीपी, एक खोजी कुत्ते को भी सर्च ऑपरेशन में शामिल हैं। इसके साथ ही दो टीमें जम्मू-कश्मीर से भी मंगवाई गई हैं।

संत निरंकारी फाउंडेशन ने चलाया Medical College में सफाई अभियान
संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन ने नाहन में आज सफाई अभियान चलाया। फाउंडेशन द्वारा संत निरंकारी मिशन के सतगुरु गुरु बाबा हरदेव सिंह के 65वें जन्मदिवस को सफाई अभियान के रूप में मनाया गया। इस मौके पर फाउंडेशन से जुड़े दर्जनों सदस्यों ने नाहन मेडिकल कॉलेज परिसर के अलावा अन्य विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर सफाई की। इस दौरान फाउंडेशन के लोगों को भी सफाई के बारे में प्रेरित किया। फाउंडेशन से जुड़े सदस्यो ने बताया कि मिशन के गुरु बाबा हरदेव सिंह ने भी उन लोगों को सफाई का संदेश दिया था जिसे मिशन द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है।

BJP का मोदी रथ पहुंचा हमीरपुर
लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही बीजेपी ने अपना कमर कस ली है। बीजेपी ने लोगों के बीच जाकर गतिविधियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में भारत के लोगों के मन की बात कार्यक्रम के तहत मोदी रथ के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है और लोगों के मन की बात को सुना जा रहा है। हमीरपुर बाजार में लोगों ने नए भारत निर्माण के लिए अपने-अपने विचार रखे। इस अवसर पर भारते के मन की बात के संयोजक नरेंद्र अत्री भी मौजूद रहे। नरेंद् अत्री ने बताया कि पूरे भारत में तीस सौ रथ भारत की मन की बात को लेकर घूम रहे है और हमीरपुर में भी मन की बात का रथ के माध्यमसे लोगों की बातों को सुना है तो सुझावों को भी लिया है।

हिमाचल की एक और बेटी का भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ चयन
हिमाचल की टीम से खेलने वाली आलराउंडर हरलीन देयोल का चयन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। हरलीन देयोल का चयन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एक दिवसीय शृंखला के लिए हुआ है। सुषमा वर्मा के बाद हरलीन देयोल हिमाचल से देश के लिए खेलने वाली दूसरी खिलाड़ी होंगी। हरलीन मूलत पंजाब की रहने वाली हैं, लेकिन बचपन से ही एचपीसीए महिला अकादमी से जुड़ने के कारण वे हिमाचल के लिए ही खेलती हैं।

भीषण अग्निकांड में 6 मकान जलकर राख
उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत समीपवर्ती गांव मंड मजवाह में गुज्जर समुदाय के 6 लोगों के मकानों में आग लग गई है। जिसके चलत घर में रखा सारा समान जलकर राख हो गया। इतना ही नहीं इस आग के कारण 3 मवेशियों की मौत हो गई है। जबकि कुछ अन्य मवेशी घायल है। बता दें कि यह आग देर रात गुज्जर समुदाय के लोगों के घरों में लगी। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है।

पुलिस ने पांवटा में दबोचा नकली मेजर
पांवटा साहिब में सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने आए एक नकली मेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी का नाम परमजीत सिंह बताया जा रहा है। परमजीत सिंह हरियाणा के अम्बाला का रहने वाला है और पांवटा साहिब में पिछले 10 दिनों से रह रहा था। परमजीत के पास से पुलिस ने भारतीय सेना के मेजर की वर्दी, नकली पहचान पत्र और एक मोहर बरामद की है। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

पंजाब में जुटे बाप-बेटा, हिमाचलियों से कांग्रेस के लिए मांगे वोट
सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा व उनके बेटे अभिषेक राणा ने जनसंपर्क अभियान के दौरान शनिवार को होशियारपुर के विद्या मंदिर पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल व पंजाब के मुकेरियां में आयोजित अलग-अगल कार्यक्रमों के दौरान हिमाचली मूल के लोगों से मुलाकात कर उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों की जानकारी दी तथा भारी बहुमत से कांग्रेस उम्मीदवार को विजय बनाने की अपील की।
 

kirti