कांगड़ा बाईपास पर रात को नाके के दौरान पुलिस ने जब्त किए 60400 रुपए

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 04:13 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था और संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने को जिला कांगड़ा पुलिस ने नाके लगाकर वाहनों की चैकिंग की। देर रात विभिन्न स्थानों पर लगाए गए नाकों के दौरान एस.पी. कांगड़ा समेत सभी पुलिस अधिकारी डटे रहे। इन्हीं नाकों के दौरान पुलिस और स्टेटिक सर्विलांस की टीम ने बिना दस्तावेजों के 60 हजार से अधिक नगदी को जब्त किया है। जानकारी के अनुसार रविवार देर रात कांगड़ा पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर वाहनों की चैकिंग की।

इस दौरान कार में घुरकड़ी का एक व्यक्ति आया और वाहन की चैकिंग के दौरान उसके पास से मौके पर 60,400 रुपए बरामद किए। व्यक्ति इस राशि के सबंध में संतोषजनक जबाब नहीं दे पाया जिसके चलते राशि को जब्त किया गया। आदर्श आचार संहिता के चलते 50 हजार से अधिक की राशि को साथ में रखने के लिए उसके बारे पूरी जानकारी व दस्तावेज रखना आवश्यक है।

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद जब्त किए 5 लाख
कांगड़ा पुलिस ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक लगभग 5 लाख रुपए जब्त किए हैं। जब्त की गई राशि को चुनाव आयोग के आई.टी. सैल के पास जमा करवाया गया है। राशि के बारे मौके पर कोई जानकारी व दस्तावेज पेश न करने के चलते इसे सर्विलांस की टीमों ने जब्त किया है। राशि के बारे दस्तावेज दिखाने के बाद मालिक को राशि लौटाई जाएगी। एएसपी कांगड़ा बीर बहादुर ने बताया कि रविवार देर रात को जिला कांगड़ा पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी की थी। इस दौरान कांगड़ा बाईपास पर एक व्यक्ति से 60 हजार से अधिक की राशि भी जब्त की गई है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News