अब इस दिन होगी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा, परीक्षा केंद्रों में होंगे कड़े इंतजाम

Tuesday, Aug 27, 2019 - 09:17 PM (IST)

शिमला (जस्टा): हिमाचल प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती की हुई लिखित परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े के बाद विभाग ने फिर से परीक्षा करवाने का फैसला किया है। अब पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 8 सितम्बर को होगी। परीक्षा केंद्रों में यह परीक्षा रविवार के दिन ठीक 12 बजे शुरू होगी और 1 बजे तक चलेगी। विभाग ने परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बार यह लिखित परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच होगी। पुलिस विभाग इस बार सुरक्षा के इंतजाम कुछ इस तरह से कर रहा है कि परिंदा भी पर न मार सके। केंद्रों में जैमर लगाए जाएंगे। पहले पालमपुर परीक्षा केंद्र में हाईटैक नकल पकडऩे के बाद लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इसके बाद पुलिस विभाग ने अब नए सिरे से परीक्षा की तिथि तय कर दी है।

इस बार एसपी ऑफिस से ऑनलाइन दिए जाएंगे नए एडमिट कार्ड

बताया जा रहा है कि इस बार अभ्यर्थियों को नए एडमिट कार्ड ऑनलाइन पुलिस अधीक्षक कार्यालयों से दिए जाएंगे। कार्यालय से एडमिट कार्ड लेने वाले परीक्षार्थी का वैरीफिकेशन करवाया जाएगा। इस तरह अब की बार परीक्षार्थी को पूरी चैकिंग और वैरीफिकेशन के बाद ही केंद्रों में जाने दिए जाएगा। परीक्षार्थियों को एसएमएस व ई-मेल के जरिए बताया जाएगा कि वे एडमिट कार्ड लेने के लिए कब एसपी कार्यालय में संपर्क करें। बता दें कि 11 अगस्त को प्रदेशभर में बने 19 परीक्षा केंद्रों पर पूरे प्रदेश में कांस्टेबल की लिखित परीक्षा करवाई गई थी। कांस्टेबल के 1063 पदों को लेकर चल रहीं लिखित परीक्षा करीब 39 हजार उम्मीदवार बैठे थे। अभी भी वहीं उम्मीदवार परीक्षा देंगे।

मुख्य सरगना अभी फरार

पालमपुर में हुई हाईटैक नकल और अभ्यर्थी की जगह दूसरों को पेपर देने के लिए बिठाने के चलते इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इस मामले में अभी तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि मुख्य सरगना अभी फरार है, ऐसे में विभाग ने अब इसके लिए फिर से परीक्षा करवाने का फैसला लिया है।

विभाग की तरफ से तैयारियां पूरी : हिमांशु मिश्रा

आईजी एपीटी हिमांशु मिश्रा ने बताया कि विभाग ने पूरे प्रदेश में 8 सितम्बर को कांस्टेबल भर्ती के लिए फिर से लिखित परीक्षा करवाने का फैसला लिया है। परीक्षा का समय 12 से 1 बजे निर्धारित किया गया है। यह परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित की जाएगी। विभाग की तरफ से तैयारियां पूरी हैं।

Vijay